Thursday, May 9, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024CG Lok Sabha Election 2024: 'तीर धनुष लेकर पुलिस वालों को...', कवासी...
Homeलोकसभा चुनाव 2024CG Lok Sabha Election 2024: 'तीर धनुष लेकर पुलिस वालों को...', कवासी...

CG Lok Sabha Election 2024: ‘तीर धनुष लेकर पुलिस वालों को…’, कवासी लखमा के विवादित बयान पर मचा हड़कंप

India News CG (इंडिया न्यूज)CG Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ स्थित बस्तर के लोकसभा सीट के काँग्रेस प्रत्याशी ने पुलिस के खिलाफ एक विवादित टिप्पणी की है, उन्होंने बस्तर के ग्रामीणों को पुलिस के जवानों को तीर धनुष से मार भगाने की सलाह दी है। इस बयान के बाद वह चर्चा में है। कवासी को पुलिस के जवानों से माफी मांगने की सलाह दी गई है ।
ग्रामीणों से पुलिस वालों पर तीर धनुष चलाने की कही बात
कवासी लखमा आगामी चुनाव प्रचार के लिए बीजापुर पहुचे थे । उसूर गांव में उनकी सभा का आयोजन हुआ और उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित किया । ग्रामीणों ने उन्हें सूचना दी, की पुलिस कर्मी टीन निकालने के लिए जंगल और पहाड़ों का एरिया माप रहे है । कवासी लखमा ने इस बात पर ग्रामीणों से कहा,”अपने साथ तीर धनुष लेकर जाओ, और पुलिस वालों को मारों। यह जंगल, नदियां हमारी है और इसे हमसे कोई नहीं छीन सकता । कवासी लखमा के इस बयान की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है ।
संजय पांडे ने पुलिस जवानों से माफी मांगने को कहा
इस विवादित बयान के बाद, बीजेपी प्रवक्ता संजय पांडे का कहना है, “कवासी लखमा अपने विवादित बयान देने से बाज नहीं आएगा”, उन्होंने कहा”लखमा कभी महिलाओं के खिलाफ अभद्र शब्द और टिप्पणी करता है, तो कभी देश के रक्षों के खिलाफ अपशब्द कहता है ।
सब्जे पांडे ने कहा,”कवासी भूल गए है की उनकी सुरक्षा में खुद पुलिस के जवान तैनात रहते है,दिन रात ड्यूटी करते है। समाज के रक्षक पुलिस वालों के खिलाफ तीर-धनुष से हमला करने की बात कवासी को नहीं कहनी चाहिए थी। उन्होंने कहा,” पुलिस के जवान बस्तर वासियों की सेव और रक्षा में तैनात रहते है, उनका काम सुरक्षा देना है,ना की टीन मापना। कवासी को पुलिस कर्मियों से इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।
पार्टी बदलने पर अभद्र टिप्पणी, पैसे बांटने पर हुई FIR
सफ़ीर साहू जब बीजेपी में शामिल हुई, तब कवासी ने की टिप्पणी की थी । बीजेपी ने इसपर पलटवार करते हुए महिला के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया था । बिस्तर लोकसभा सीट के लिए काँग्रेस से जब टिकट फाइनल हुई,तब कवासी ने चंदे के नाम पर 500-500 के नोट बांटे थे, इसको लेकर चुनावायोग ने कवासी के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी ।
कवासी लखमा के विवादित बयानों पर दूसरे मंत्री भी उनकी आलोचना करते आए है ।

ये भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular