Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढRaipur News : बिजली कंपनी की लापरवाही से, लगी भीषण आग
Homeछत्तीसगढRaipur News : बिजली कंपनी की लापरवाही से, लगी भीषण आग

Raipur News : बिजली कंपनी की लापरवाही से, लगी भीषण आग

India News CG (इंडिया न्यूज), Raipur: रायपुर स्तिथ पावर कंपनी मेंभीषण आग लग गई। आग लगने की वजह, पावर कंपनी के भण्डार गृह की सुरक्षा में भारी चूक बताई जा रही है, जिस कारण आग और बढ़ती चली गयी। आग भुजाने के लिए 25 फायर फाइटर्स दिन-रात लगे रहे, 25 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।

25  घंटे तक जलती रही आग

रायपुर की पावर कंपनी के क्षेत्रीय भंडार गृह में सोमवार को भीषण आग लगी, आग भुजाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड के 25 जवान मौके पर पहुंचे। आग जितना भुजाइ जा रही थी, खाद्य पदार्थों की वजह से आग उतनी बढ़ती जा रही थी। जवानों को आग भुजाते-भुजाते दिन से रात हो गयी। रात 3 बजे आग पर काबू पाया गया।

ट्रांसफार्मर्स के बीच रखे थे तेल के टैंकर

दरसल, पावर कंपनी के भंडफार में , खुले आसमान के नीचे ट्रांसफार्मर्स के बीच तेल से भरे तीन 25 -25 हज़ार के बड़े टैंक रखे हुए थे। 1 टैंक में आग लग चुकी थी, जवानों ने बचे हुए तेल के टैंक को बचाने के लिए उनके ढक्कन खुलवा दिए, लेकिन आग इतनी  तेज़ी से बढ़ती जा रही थी, काफी कोशिशों के बाद भी यह टैंक नहीं बच पाए, और आग उनपर भी पनपने लगी।  हालांकि, ढक्कन खुलने की वजह से इनमें फिस्फोट नहीं हुआ।

पावर कंपनी की लापरवाही की वजह से लगी आग

फायर फाइटर्स का कहना था, “कंपनी की सबसे बड़ी लापरवाही थी, ट्रांसफोरमर्स के बीच तेल के इतने बड़े टैंकेर रखना, इन तेल के टैंकरों के आस पास कोई आग भुजाने की व्यवस्था भी नहीं थी, गोदाम में 2 फायर सिस्टम के उपकजरण जरूर रखे थे, लेकिन इतनी भीषण आग के सामने यह सिस्टम फेल थे।

यह भी पढ़े :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular