Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढCG News: छत्तीसगढ़ के सुकमा में भगवान राम का मंदिर 21 साल...
Homeछत्तीसगढCG News: छत्तीसगढ़ के सुकमा में भगवान राम का मंदिर 21 साल...

CG News: छत्तीसगढ़ के सुकमा में भगवान राम का मंदिर 21 साल बाद खुला, सामने आई ये बड़ी वजह

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के केरलपेंडा गांव में 21 साल बाद भगवान राम का मंदिर फिर से खुल गया है। यह मंदिर कई साल पहले बनाया गया था, लेकिन 2003 के आसपास नक्सलियों ने इसे बंद कर दिया था। हाल ही में केरलपेंडा गांव के पास लाखापाल में CRPF और सुकमा पुलिस ने एक नया कैंप खोला था। सुरक्षा बलों ने ग्रामीणों से उनका हालचाल पूछा। इसी बीच ग्रामीणों ने CRPF जवानों को मंदिर के बारे में बताया और इसे दोबारा खोलने का अनुरोध किया।

मंदिर खुलने पर खुशी जताई

CRPF 74वीं बटालियन के जवानों ने मंदिर परिसर में ग्रामीणों के लिए मेडिकल कैंप लगाया और सफाई अभियान चलाया। सैनिकों के साथ-साथ गांव वालों ने भी मंदिर की सफाई में हिस्सा लिया और 21 साल बाद मंदिर के दरवाजे खोले गए। गांव के लोगों ने मंदिर खुलने पर खुशी जताई है। ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से पूजा की और CRPF मेडिकल कैंप में इलाज भी कराया।

मंदिर में भगवान की मूर्ती भी स्थापित है

ग्रामीणों ने CRPF जवानों से मंदिर के जीर्णोद्धार की इच्छा जताई है। CRPF के अधिकारियों ने जल्द ही मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया है। यह मंदिर काफी पुराना प्रतीत होता है। इसके शिखर पर हनुमान जी की छवि बनी हुई है। मंदिर के अंदर भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की सुंदर संगमरमर की मूर्तियाँ हैं।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular