Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद,टला बड़ा हादसा
Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद,टला बड़ा हादसा

छत्तीसगढ़ में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद,टला बड़ा हादसा

India News Chhattisgarh (इंडिया न्यूज) Chhattisgarh: छत्तीगढ़ के सुकमा जिले में रविवार को सुरक्षा बालों ने नक्सलियों की बड़ी योजना पर पानी फेर दिया है । सुरक्षा बालों ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये है, यह विस्फोटक छत्तीसगढ़ के दो गांव के बीच से बरामद किये गए है।

नक्सलियों की थी बड़ी साजिश

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों ने सुकमा जिले के दो स्थानों से नक्सलियों द्वारा छुपाया गया भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। यह बरामदगी किस्टाराम पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत टोंडामरका और डब्बामरका गांवों के बीच की गयी है।

भारी मात्रा में है विस्फोटक बरामद 

रविवार को सीआरपीएफ और इसकी विशिष्ट कोबरा बटालियन और बस्तर बटालियन की एक संयुक्त टीम द्वारा नक्सलियों की विस्फोटक सामग्री बरामद हुई। सुरक्षा बल अधिकारी ने बताया की जब्त सामग्री में 350 जिलेटिन की छड़ें, 105 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, एक बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (बीजीएल), 22 बीजीएल प्रोजेक्टर, उन्होंने कहा, 19 बीजीएल बम, कई बीजीएल राउंड, 5 किलोग्राम वजनी एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), 30 किलोग्राम गन पाउडर और माओवादी साहित्य शामिल है । नक्सलियों का इनको लेकर क्या मकसद था उसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है। लेकिन सुरक्षा बल इस मामले में आगे जांच करेगी।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular