Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: स्टूडेंट ने आंसर शीट में लिखा, टीचर ने नहीं पढ़ाया तो...
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: स्टूडेंट ने आंसर शीट में लिखा, टीचर ने नहीं पढ़ाया तो...

Chhattisgarh: स्टूडेंट ने आंसर शीट में लिखा, टीचर ने नहीं पढ़ाया तो मैं कैसे लिखूं..

India News CG (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं और कॉपियों चेक करने का काम तेजी से चल रहा है। इस दौरान 10वीं और 12वीं के कैंडिडेट के कई ऐसे उत्तर देखने को मिले जिन्हें देखकर कॉपियां जांचने वाले टीचर भी हैरान रह गए। कॉपियां जांचने वाले टीचर को मिल रही हैं अजीबोगरीब फरमाइशें 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने गणित की परीक्षा में सवालों के जवाब देने की जगह कुछ गलत लिख दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र ने गणित की परीक्षा में अजीबोगरीब जवाब लिखे।

छात्र ने लिखे गजब के जवाब 

छात्र ने कॉपी में लिखा, ”सर, मुझे घर पर बहुत काम है, मुझे पढ़ने का समय नहीं मिलता है, इसलिए कृपया मुझे यह परीक्षा पास कर लेने दीजिए.” वहीं, 10वीं कक्षा के एक अन्य छात्र ने सामाजिक विज्ञान में लिखा। परीक्षा में अपनी उत्तर पुस्तिका में लिखा, “मेरे स्कूल के शिक्षक ने हमें इस प्रश्न का उत्तर नहीं बताया है, इसलिए कृपया हमें परीक्षा में उत्तीर्ण होने दें।” ऐसे ही कई उत्तर तब देखने को मिले जब शिक्षक उत्तर पुस्तिकाएं जांच रहे थे। बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षाएं पिछले महीने 1 मार्च को शुरू हुई थी और कक्षा 10 के लिए 21 मार्च और कक्षा 12 के लिए 23 मार्च तक थे।

जवाब पढ टीचर हैरान 

कुछ शिक्षकों का दावा है कि कोरोना के बाद छात्रों में सवालों के जवाब लिखने की क्षमता काफी कम हो गई है, जिसके कारण ऐसे अजीब जवाब देखने को मिल रहे हैं। कई छात्र नोटबुक में भरने के लिए एक ही प्रश्न का उत्तर कई बार लिख रहे हैं और सोच रहे हैं कि शिक्षक शायद उस पर ध्यान नहीं देंगे। कुछ छात्र एक ही प्रश्न को बार-बार अपनी नोटबुक में लिख रहे हैं। वे परीक्षा में प्रश्नों के उत्तर भी लिख रहे हैं। प्रथम पृष्ठ पर प्रश्न का उत्तर दोहराते हुए। इन सभी गलतियों को देखकर शिक्षक भी हैरान हैं।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular