Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: बीजापुर मुठभेड़ में अब तक मारे गए 13 नक्सली, कई मिले...
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: बीजापुर मुठभेड़ में अब तक मारे गए 13 नक्सली, कई मिले...

Chhattisgarh: बीजापुर मुठभेड़ में अब तक मारे गए 13 नक्सली, कई मिले हथियार  

India News CG (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित गंगालूर इलाके में मंगलवार को मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में तीन और नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। आज सुबह जवानों की सर्चिंग के बाद तीन और नक्सलियों के शव मिले है। बीजापुर मुठभेड़ में अब तक 13 नक्सलियों के शव बरामद हो चुके हैं।

बड़ी कामयाबी की हासिल

इससे पहले मंगलवार को सुरक्षा बलों को नक्सलियों के लड़ाकू दस्ते कंपनी नंबर 2 के साथ मुठभेड़ में बड़ी सफलता हाथ लगीष। इस मुठभेड़ के बाद 10 नक्सलियों के शव के साथ एक लाइट मशीन गन, बैरल ग्रेनेड लॉन्चर और अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था। मुठभेड़ में कई बड़े नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर सामने आई है। बस्तर में सुरक्षा बलों का यह अब तक का सबसे सफल ऑपरेशन है।

4 दशकों से नक्सलियों के कब्जे में 

पुलिस का कहना है कि घटना स्थल पर अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है और मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है। गंगालूर इलाके में एक हफ्ते के भीतर सुरक्षा बलों के लिए यह दूसरी बड़ी सफलता है। 27 मार्च को इसी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गये थे। ये इलाका 4 दशकों तक दशकों तक नक्सलियों के कब्जे में था।

तीन महीने में 43 नक्सली मारे

आपको बता दें कि पिछले 3 महीनों में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के सबसे मजबूत गढ़ पालनार, डुमरीपालनार, चिंतावागु, कावरगांव, मुतावेंडी, गुंडम, पुटकेल, चुटवाही में कैंप बनाए हैं और अब यहीं से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पिछले तीन महीने में 43 नक्सली मारे गए है। साथ ही आपको बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular