Sunday, April 14, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Election: नामांकन के दौरान बोले भूपेश बघेल, 'ED और IT...
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Election: नामांकन के दौरान बोले भूपेश बघेल, 'ED और IT...

Lok Sabha Election: नामांकन के दौरान बोले भूपेश बघेल, ‘ED और IT की मदद से कांग्रेस को….’

India News CG (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल ने राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। भूपेश बघेल ने कहा, ‘मुझे राजनांदगांव की जनता की सेवा करने का मौका मिला है। यहां की जनता और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। अब 26 तारीख का इंतजार है।

ED और IT के जरिए किया जा रहा परेशान

भूपेश बघेल ने आगे कहा, ‘मुझे अपनी जीत का पूरा भरोसा है। बीजेपी लगातार ED और IT के जरिए कांग्रेस को परेशान करने की कोशिश कर रही है। लोकतंत्र में यह परंपरा ठीक नहीं है। उन्होंने EVM के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि लोग उनकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं, जो गलत है।

पूर्व सीएम ने कहा, ‘मैंने कहा था कि अगर चुनाव आयोग की प्रश्नावली में नोटा समेत 384 नामांकन भरे जाएं तो बैलेट पेपर से चुनाव हो सकता है। लेकिन EVM पर अभी भी संशय बरकरार है। अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी प्रत्याशी संतोष पांडे के बारे में उन्होंने कहा कि वे 5 साल तक सांसद रहे, लेकिन कभी क्षेत्र में नजर नहीं आये। अब जनता आज भी उन्हें ढूंढ रही है।

सत्ता में आने के बाद सिर्फ FIR दर्ज की गई

हाल ही में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दुर्ग में बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने उन पर कोयला घोटाला, शराब घोटाला और चावल घोटाला का आरोप लगाया है। लेकिन सत्ता में आने के बाद बीजेपी ने सिर्फ FIR ही दर्ज कराई है। इस सरकार के मंत्री सिर्फ उगाही में लगे हैं और भगवान विष्णु को प्रसाद चढ़ा रहे हैं।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular