Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढNaxal Attack in CG : नक्सलियों ने एक ही परिवार के लोगों...
Homeछत्तीसगढNaxal Attack in CG : नक्सलियों ने एक ही परिवार के लोगों...

Naxal Attack in CG : नक्सलियों ने एक ही परिवार के लोगों को उतारा मौत के घाट, जाने क्या है मामला

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक ही परिवार को नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया, पिछले 4 महीने में इस परिवार के दो लोगों की नक्सलियों ने हत्या कर

India News CG (इंडिया न्यूज), Naxal Attack in CG: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक ही परिवार को नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया, पिछले 4 महीने में इस परिवार के दो लोगों की नक्सलियों ने हत्या कर। नक्सलियों और जवानों के बीच जनवरी को क्रॉस फायरिंग हुई थी जिसमें मासूम बच्ची की मौत हो गई, अब 20 अप्रैल को लड़की का मामा नक्सलियों की लगाई हुई IED बम की चपेट में आकर मौत के घाट उतर गए।

समय पर इलाज न मिलने से गई जान

दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा पर, मुतावेंदी गांव के वर्षीय युवक गादिया पुनेम काम से जंगल गया था और वही प्रेशर आईईडी की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया, गादिया पुनेम उस समय अकेला था। अगले दिन तक जब वह घर नहीं लौटा तो उसके परिवार वाले जंगल में उसकी खोज पर निकले, जहाँ उन्हें वह बुरी तरह से लहूलुहान हालत में मिला। ग्रामीण उसे घर कलाई, और एम्बुलेंस को बुलाकर अस्पताल ले जाने का प्रयास किया, लेकिन क्षेत्र में नेटवर्क ना होने की वजह से अस्पताल कॉल नहीं जा पाया, और गादिया पुनेम ने अपना दम तोड़ दिया। IED बम नक्सल, सुरक्षाकर्मियों के लिए लगाते है, लेकिन अक्सर यहाँ के स्थानीय लोग इस बम की चपेट में आकर अपनी जान गवां देते है। बीते जनवरी को नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ में एक मासूम बच्ची की जान चली गई थी।

आदिवासियों भुगतते है परिणाम

बस्तर में दोनों तरफ से गोलियां चलती रहती है, जिसका खामियाज़ा यहाँ के आदिवासियों को भुगतना पड़ता है। नक्सली अक्सर उनसे बन्दूक की नोक पर काम करवाने का दबाव डालते है, वही, अगर नक्सलियों का काम करे तो पुलिस का खतरा होता है। अगर पुलिस का साथ दे, तो नक्सली यहाँ के लोगों की हत्या करने पर उतर आते है। 2001 से 2023 तक करीबन 1774 आम लोगों की नक्सलियों की वजह से हत्य हो चुकी है।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular