Monday, May 20, 2024
HomeCrimeCG Liquor Scam : पूर्व IAS अनिल टुटेजा की आज कोर्ट में...
HomeCrimeCG Liquor Scam : पूर्व IAS अनिल टुटेजा की आज कोर्ट में...

CG Liquor Scam : पूर्व IAS अनिल टुटेजा की आज कोर्ट में पेशी, ED के 16 पन्ने करेंगे फैसला

अनिल टूटेजा को जिन कारणों से गिरफ्तार किया गया है, उनका जिक्र ईडी ने 16 पन्नों में किया है

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Liquor Scam: 2000 करोड़ रुपए के शराब घोटाले की जांच के मामले में ईडी ने छत्तीसगढ़ में कथित पूर्व आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा को गिरफ्तार कर लिया है।
यह गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग केस की गई है। उन्हें एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गए है। सोमवार को अनिल टुटेजा की विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेशी है। आज कोर्ट में आगे की जांच के लिए ईडी उनकी रिमांड की मांग कर सकती है।

टुटेजा को बताया शराब घोटाले का सूत्रधार

अनिल टूटेजा को जिन कारणों से गिरफ्तार किया गया है, उनका जिक्र ईडी ने 16 पन्नों में किया है। ईडी द्वारा पेश किए गए दस्तावेजों में 2000 करोड़ के शराब घोटाले में एक व्यक्ति बताया है। ईडी ने यह भी कहा की इस घोटाले में प्रमुख व्यक्ति रायपुर के मेयर और कांग्रेस नेता ऐजाज ढेबर के भाई है। उन्होंने ही पूरे सिंडिकेट का संचालन किया।

ईओडब्ल्यू ने भी की पूछताछ

शनिवार शाम को ईओडब्ल्यू ने अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश के इस मामले में बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था। ईओडब्ल्यू/एसीबी ने रायपुर कार्यालय में उनसे पूछताछ की । सुबह होते ही यश को छोड़ दिया गया, लेकिन अनिल टुटेजा गिरफ्तार हो गए। अब दोपहर में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (जेएफएमसी) की कोर्ट में उनको पेश किया जाएगा।

Also Read-

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular