Thursday, May 9, 2024
HomeBreaking NewsCG: इलेक्शन ड्यूटी के दौरान शहीद जवान के परिजनों को मिलेंगे 30...
HomeBreaking NewsCG: इलेक्शन ड्यूटी के दौरान शहीद जवान के परिजनों को मिलेंगे 30...

CG: इलेक्शन ड्यूटी के दौरान शहीद जवान के परिजनों को मिलेंगे 30 लाख, चुनाव आयोग ने किया मुआवजा का ऐलान

India News CG (इंडिया न्यूज), loksabha election 2024: भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार बस्तर लोकसभा क्षेत्र में निर्वाचन कार्य में कार्यरत शहीद सीआरपीएफ आरक्षक देवेन्द्र कुमार के परिवार को छत्तीसगढ़ राज्य प्रतिकर नियम के अनुसार 30 लाख रूपये की अनुग्रह राशि स्वीकृत की जा रही है। वहीं, चुनाव ड्यूटी के दौरान घायल हुए सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट मनु एचसी को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि मंजूर की जा रही है.

इलेक्शन कमीशन ने किया मुआवजा का ऐलान

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार चुनाव ड्यूटी के दौरान चुनाव कार्य में नियुक्त अधिकारियों, कर्मचारियों एवं सुरक्षा बल के जवानों की मृत्यु अथवा घायल होने पर नियमानुसार अनुग्रह राशि स्वीकृत की जायेगी. छत्तीसगढ़ राज्य मुआवजा नियम उपलब्ध है। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आज मतदान के दौरान शहीद एवं घायल जवानों के लिए अनुग्रह मुआवजा भुगतान राशि की स्वीकृति की कार्यवाही नियमानुसार की जा रही है।

यूबीजीएल सेल के चपेट में आने से हुए शहीद

गौरतलब है कि आज बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मतदान केंद्र गलगम में आउटर कार्डन ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ की डी/196 कंपनी के आरक्षक देवेन्द्र कुमार आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गए। परिसर के बाहर प्रभुत्व. अंदर आते ही वह गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से रायपुर लाते समय उनकी मौत हो गई।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular