Monday, May 20, 2024
HomeNationalCG News: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने 57 सिविल जजों का किया ट्रांसफर
HomeNationalCG News: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने 57 सिविल जजों का किया ट्रांसफर

CG News: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने 57 सिविल जजों का किया ट्रांसफर

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने बुधवार शाम 57 सिविल जजों का तबादला आदेश जारी किया है। इसमें जूनियर स्तर के सिविल जजों को प्रोन्नति देकर नये स्थानों पर पदस्थापित किया गया है। विधिक सेवा प्राधिकार में 6 कनीय स्तर के सिविल जजों की पदस्थापना की गयी है।

हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल बलराम प्रसाद वर्मा ने मुख्य न्यायाधीश के निर्देश पर जूनियर डिवीजन सिविल जजों का तबादला आदेश जारी किया है। इसके तहत बलरामपुर जिले में पदस्थ अतिरिक्त न्यायाधीश विनय कुमार साहू को महासमुंद जिले के सरायपाली में पदस्थ किया गया है। इसी तरह विकास खांडे को जांजगीर-चांपा से रायपुर, अरिंदम नेरल को कांकेर से अंबिकापुर, हेमंत राज धुर्वे को बालोद से कोरबा जिले के करतला भेजा गया है।

44 सिविल जजों को प्रमोशन के बाद दी गई पोस्टिंग

रजिस्ट्रार जनरल ने 2 सिविल जजों पंकज दीक्षित को भिलाई से कोरबा जिले के कटघोरा और बरखारानी वर्मा को करतला से अंबिकापुर स्थानांतरित कर दिया है। इस आदेश के तहत निचली न्यायिक सेवा के तहत नियुक्त 44 जूनियर स्तर के सिविल जजों को सीनियर डिवीजन में प्रोन्नति देकर नये स्थान पर पदस्थापित किया गया है।

6 सिविल जजों को प्रशासनिक जिम्मेदारी मिली

जारी आदेश के मुताबिक सिविल जज जूनियर डिविजन अमृता दिनेश मिश्रा को सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बैकुंठपुर, कंचनलता अचला को विधिक सेवा प्राधिकरण मुंगेली, लोकेश पटले को प्रशासनिक अधिकारी छत्तीसगढ़ राज्य न्यायिक अकादमी, कामिनी जायसवाल को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में स्थानांतरित किया गया है। विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर। अवर सचिव नम्रता नोर्गे को राज्य मानवाधिकार आयोग, रायपुर में विधि अधिकारी और प्रशांत कुमार भास्कर को छत्तीसगढ़ शासन के विधि विभाग में उप सचिव बनाया गया है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular