Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा; 40 कर्मचारियों से भरी बस खाई में गिरी,...
Homeछत्तीसगढछत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा; 40 कर्मचारियों से भरी बस खाई में गिरी,...

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा; 40 कर्मचारियों से भरी बस खाई में गिरी, कई की मौत

India News CG (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के रायपुर-दुर्ग रोड पर मंगलवार रात एक बस की टक्कर से 12 लोगों की मौत हो गई और 15  घायल हो गए। यह भीषण हादसा कुम्हारी के खपरी रोड पर मुरुम खदान के पास हुआ। हादसे के वक्त बस में 40 लोग सवार थे, जो केडिया डिस्टिलरी प्लांट से लौट रहे थे।

50 फीट गहरी खाई में गिरी बस

बता दें कि मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों को रायपुर रेफर किया गया है और उनका इलाज चल रहा है। बस गंतव्य की ओर बढ़ रही थी तभी 50 फीट गहरी खाई में गिर गई। पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और बचाव कार्य जारी है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव कार्य में टॉर्च और मोबाइल फ्लैश लाइट का इस्तेमाल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:-CG Crime :मंत्रालय में नौकरी लगवाने का वादा कर, रिश्तेदार से लाखों की ठगी

हादसे के बाद रायपुर समेत कई जगहों से पुलिस बल ने भी मदद के लिए अपनी टीमें भेजी हैं। वहीं, क्रेन की मदद से बस को खाई से बाहर निकाला जा रहा है। पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोग भी बचाव दल की मदद कर रहे हैं।

एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि इस घटना में 12 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है । हादसे में 15 लोग घायल है और 10 की हालत  गंभीर बताई जा रही है । मृतकों में 3 महिलाए भी शामिल है। घायलों को भिलाई दुर्ग और रायपुर रेफर किया गया है। कुछ लोगों को बेहद गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया है।

मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपए मुआवजा 

केदिया डिस्टलरी ने मृतकों के परिवार को,10-10 लाख रुपए, घर के एक सदस्य को नौकरी और घायलों के इलाज का पूरा खर्चा उठाने की बात कही है ।

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वी-12वी के रिजल्ट को लेकर की बड़ी घोषणा, बदलेगा एग्जाम पैटर्न

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular