Monday, May 20, 2024
HomeCrimeCG Crime :मंत्रालय में नौकरी लगवाने का वादा कर, रिश्तेदार से लाखों...
HomeCrimeCG Crime :मंत्रालय में नौकरी लगवाने का वादा कर, रिश्तेदार से लाखों...

CG Crime :मंत्रालय में नौकरी लगवाने का वादा कर, रिश्तेदार से लाखों की ठगी

India News CG (इंडिया न्यूज) CG Crime: छत्तीसगढ़ से मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी और धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, लूटने वाले कोई अनजान व्यक्ति नहीं, बल्कि पीड़ित के रिश्तेदार है, जिसने सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों रूपय लूट लिए। पुलिस ने इस मामले में एक अपराधी को गिरफ्तार किया है, वही दूसरा अपराधी फरार है।

सरकारी नौकरी लगाने के मांगे 10 लाख
छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर से धोखाधड़ी की खबर सामने आई,मिशन चौक निवासी विनोद गुप्ता अपनीदो बेटियों की सरकारी नौकरी लगाना चाहते थे। उनकी इस विषय पर अपने रिश्तेदार संजय गुप्ता और किशोर गुप्ता से बात हुई। दोनों रिश्तेदारों ने पीड़ित को आश्वासन देते हुए कहा था, “हमारी रायपुर मंत्रालय के अधिकारियों से अच्छी बात-चीत है, हम आपकी बेटियों की नौकरी मंत्रालय में लगा देंगे”।

मंत्रालय के इस विभाग में लगानी थी नौकरी

आरोपियों ने बेटियों की नौकरी महिला एवं बाल विकास विभाग में लगवाने का वादा किया था।
इस काम के लिए आरोपियों ने बेटियों के पिता से 10 लाख की रकम मांगी। मजबूर पिता ने सरकारी नौकरी के लालच में आरोपियों को 7 लाख नगद और 3 लाख बैंक ट्रांफर के ज़रिये लिए। यह पैसे विनोद ने फरवरी में अपराधियों को ट्रांसफर किये थे।

धोखा देकर रिश्तेदार हुआ फरार
पैसे देने के बावजूद जब बेटियों की नौकरी नहीं लगी, तब विनोद ने अपने रिश्तेदारों से पैसे वापस देने को कहा, अपराधियों ने पैसे लौटाने से साफ़ इंकार कर दिया। विनोद गुप्ता ने थक हार कर गांधीनगर थाने में रिश्तेदारों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में जांच करते हुए आरोपी संजय गुप्ता और किशोर गुप्ता से पूछताछ शुरू की और उनके बैंक अकाउंट की जांच की, जिसमें रुपये के लेनदेन का पता लगा। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420 और 34 के तहत केस दर्ज किया और आरोपी संजय गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया, जबकि आरोपी किशोर गुप्ता फरार हो गया।

यह भी पढ़े :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular