Monday, May 27, 2024
Homeछत्तीसगढCG News: कांग्रेस नेता अकबर खान को पुलिस ने हिरासत में लिया,...
Homeछत्तीसगढCG News: कांग्रेस नेता अकबर खान को पुलिस ने हिरासत में लिया,...

CG News: कांग्रेस नेता अकबर खान को पुलिस ने हिरासत में लिया, महीनों से थे फरार

India News CG (इंडिया न्यूज़), CG News: सरकंडा पुलिस ने कांग्रेस नेता अकबर खान को हिरासत किया है उनपर आरोप है की उन्होंने रज्जब अली को आत्महत्या के लिए उकसाया था, और उन्हें परेशान कर रहे थे । अकबर खान के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था लेकिन वह फरार चल रहा था । पुलिस उसे न्यायालय में पेश करने कार्रवाई में जुटी हुई है।

रज्जब अली ने सुसाइड नोट पर लिखा था नाम
रज्जब अली ने चार अक्टूबर 2023 को फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। आत्महत्या से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम एक सुसाइड नोट भी लिखा था। जिसमें उन्होंने अपने परिवार की सुरक्षा की मांग की थी। रज्जब अली के बेटे ने कांग्रेस नेता अकबर खान और तैयब हुसैन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। पुलिस ने मामले की जांच के बाद कांग्रेस नेता अकबर और तैयब के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था।

मामला दर्ज होते ही आरोपी हुए फरार  

मामला दर्ज होते ही दोनों फरार हो गए थे । पुलिस दोनों की लंबे समय से तलाश कर रही थी। रविवार को अकबर अपने परिवार से मिलने आया था, पुलिस को इसकी जानकारी मिली और मौके पढ़ी पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया ।
रज्जब अली (56) व्यवसायी थे, वह रपटा चौक चांटीडीह में परिवार के साथ रहते थे। रज्जब अली ने चार अक्टूबर 2022 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और एक सुसाइड नोट भी लिखा थे। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुच कर शव को कब्जे में ले लिया था।

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद

रज्जब अली बेटे अरमान अली ने पुलिस को जानकारी दी थी कि रपटा चौक पर उनकी दुकान वाली जमीन को लेकर विवाद इनके बीच लगातार विवाद चल रहा था। कांग्रेस नेता अकबर खान और तैय्यब हुसैन ने उनकी जमीन के पास वाली जमीन को खरीदने के लिए सौदा किया था । आरोपी, पीडिता के परिवार पर जमीन खाली करने का दबाव डालते थे, परेशान होकर उसके पिता ने आत्महत्या कर ली। अकबर और हुसैन पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था, जिसके बाद पुलिस ने धारा 306 के तहत अबकर खान और तैय्यब हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था ।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular