Thursday, May 9, 2024
HomeBreaking NewsCG Naxal Encounter Update : कांकेर मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, गृहमंत्री...
HomeBreaking NewsCG Naxal Encounter Update : कांकेर मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, गृहमंत्री...

CG Naxal Encounter Update : कांकेर मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, गृहमंत्री अमित शाह ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा से की बात

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Naxal Encounter Update: छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सली मार गिराए हैं। वहीँ, कम से कम तीन जवानों के घायल होने की सूचना है। मुठभेड़ छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के माड़ इलाके में चल रही है। घायल जवानों को जंगल से निकालने के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है। इस पूरे मामले की जानकारी एसपी कल्याण एलिसेला ने दी है।

इधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा से बात की है। गृह मंत्री अमित शाह और छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

25 लाख का इनामी था नक्सली शंकर राव

बता दें, एसपी कल्याण एलिसेला ने मुठभेड़ में 29 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है। एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि शीर्ष नक्सली कमांडर शंकर राव मारा गया है। शंकर राव पर 25 लाख रुपये का इनाम था। मुठभेड़ में 4 एके 47 राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। मारे गए नक्सलियों की संख्या और बढ़ सकती है।

घायल जवानों से मिले डिप्टी सीएम

लोकसभा चुनाव से पहले इतनी ज्यादा संख्या में नक्सलियों के खात्मे के बाद के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नारायणा अस्पताल पहुंचकर घायल जवानों से मुलाकात की है। यहाँ उन्होंने जवानों का जाना हाल- चाल जाना। साथ ही उनके स्वास्थ को लेकर डॉक्टरों की टीम से चर्चा भी की।

कांकेर में कब -कब हुआ एनकाउंटर?

इससे पहले 25 फरवरी को हुरातराई जंगल में नक्सली मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए थे। उसके बाद 3 मार्च को छोटा बेठिया के हिदूर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था। जबकि बस्तर फाइटर का एक जवान शहीद हुआ था। 16 मार्च को भी मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था। बता दें, 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान भी नक्सली हमला हुआ था। जिसमें बीएसएफ के 2 जवान शहीद हो गए थे।

ये भी पढे़ं :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular