Monday, April 15, 2024
HomeNationalViral: 3 साल की बच्ची को हुई अजीबोगरीब बीमारी, रात में नींद...
HomeNationalViral: 3 साल की बच्ची को हुई अजीबोगरीब बीमारी, रात में नींद...

Viral: 3 साल की बच्ची को हुई अजीबोगरीब बीमारी, रात में नींद खुल जाए तो करती है ये काम

India News CG (इंडिया न्यूज़), Viral: एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। हर माता-पिता यही सोचते हैं कि उनके बच्चे हेल्दी चीजें को खाएं ताकि उनकी हेल्थ अच्छी रहे। इसके लिए माता-पिता अपने बच्चों को फल, दूध के साथ-साथ रोटी, सब्जियां और दाल आदि भी खिलाते हैं। हालांकि बच्चे थोड़ा आनाकानी करते हैं लेकिन माता-पिता किसी तरह उन्हें खाना खिलाते रहते हैं, लेकिन जरा सोचिए अगर आपका बच्चा इसकी जगह ऐसी चीजों को खाने लगे जो खाने योग्य न हो। 3 साल की एक बच्ची ऐसी अजीब हरकतें करती है। ये छोटी सी बच्ची इन दिनों खूब चर्चा में है।

रिपोर्टस में पाया गया कि..

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, यह लड़की एक अजीब बीमारी से पीड़ित है, जिसमें वह घर में मौजूद कुछ भी खाने लगती है, जिसमें बिस्तर, सोफा, रजाई, गद्दे और यहां तक कि दर्पण भी शामिल हैं। ये चीजें जाहिर तौर पर बच्चे को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती हैं, लेकिन वह बच्ची है, उसे क्या खाना चाहिए और क्या नहीं, इसकी समझ नहीं होती। वैसे भी वह जिस बीमारी से पीड़ित हैं, उसके कारण बच्चे तो क्या बड़े भी कुछ भी खाने के लिए उत्सुक रहते हैं।

बच्ची खाने की जगह प्लास्टर खा रही 

लड़की की मां स्टेसी अहर्ने का कहना है कि उनकी बेटी विंटर भी घर की दीवारों का प्लास्टर खाने लगती है। इतना ही नहीं, जब वह सोफे के पास जाती है तो उसके कपड़े और स्पंज को भी खाने की कोशिश करती है और कभी-कभी लकड़ी के फर्नीचर को भी खाने लगती है। स्टेसी का कहना है कि बच्चे की हमेशा दिन और रात दोनों समय निगरानी करनी पड़ती है, क्योंकि अजीब चीजें खाने से वह खुद को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है। हालांकि, अब तक उनके साथ कोई गंभीर घटना नहीं घटी है।

इस बीमारी से है पीडि़त 

दरअसल लड़की को खाने की एक दुर्लभ बीमारी है, जिसे पिका कहा जाता है। इस रोग से पीड़ित व्यक्ति को ऐसी अजीब चीजें खाने की इच्छा होती है जो बिल्कुल भी खाने योग्य नहीं होती हैं। डॉक्टरों का कहना है कि इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति के लिए ज्यादा कुछ नहीं किया जा सकता है, बस उनका हर समय ख्याल रखने की जरूरत होती है, ताकि वे अजीब चीजें खाकर खुद को नुकसान न पहुंचाएं।

ये भी पढ़ें:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular