Tuesday, April 16, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में बसपा ने...
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में बसपा ने...

Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में बसपा ने जारी किए अपने उम्मीदवारों के नाम

India News CG ( इंडिया न्यूज ) Lok sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में बीजेपी-कांग्रेस के बाद अब बहुजन समाज पार्टी का हाथी भी लोकसभा चुनाव 2024 में कदम रख चुका है। छत्तीसगढ़ की 2 लोकसभा सीटों पर बसपा का हाथी अपने उम्मीदवार के साथ बैठ गया है। छत्तीसगढ़ में बहुजन समाज पार्टी ने उस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है जहां वह पहले के चुनावों में मजबूत स्थिति में हुआ करती थी।

बसपा ने उतारे 2 प्रत्याशी

छत्तीसगढ़ में, बहुजन समाज पार्टी ने राज्य की 11 लोकसभा सीटों में से केवल 2 पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। बसपा ने छत्तीसगढ़ की 2 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। जिसमें बसपा ने जांजगीर चांपा लोकसभा सीट से रोहित कुमार डहरिया और बस्तर लोकसभा सीट से आयतु राम मांडवी को चुनाव लड़ाने का फैसला किया है।

कांग्रेस भाजपा पहले ही उतार चुकी है अपने प्रत्याशी

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की 11 लोकसभा सीटों में से सभी 11 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने 11 लोकसभा सीटों में से सिर्फ 6 सीटों पर ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। अभी भी 5 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम का इंतजार है। अब बसपा ने भी छत्तीसगढ़ में एंट्री कर ली है और 2 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular