Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढCM Vishnu Deo Sai: CM विष्णुदेव साय ने नक्‍सलियों को दी चेतावनी,...
Homeछत्तीसगढCM Vishnu Deo Sai: CM विष्णुदेव साय ने नक्‍सलियों को दी चेतावनी,...

CM Vishnu Deo Sai: CM विष्णुदेव साय ने नक्‍सलियों को दी चेतावनी, बोले बंदूक की भाषा में जवाब…

India News CG ( इंडिया न्यूज ) CM Vishnu Deo Sai: छत्‍तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने सुकमा में पत्रकारों से से बातचीत करते हुए नक्सली हिंसा पर बदमाशों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि नक्सली हिंसा का रास्ता छोड़ दें, नहीं तो बंदूक की भाषा में सरकार को जवाब देना आता है। मुख्यमंत्री ने ये जवाब बस्तर प्रवास पर मीडिया से चर्चा के दौरान दिया है।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा

सीएम ने कहा कि राज्य के गृह मंत्री विजय शर्मा पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि नक्सली हिंसा छोड़ें और विकास में हिस्सा लें। राज्य में सरकार बनने के तीन महीने के भीतर ही नक्सल प्रभावित गांवों के ग्रामीणों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए नियाद नेला नार योजना शुरू की गई है।

सरकार की ओर से उठाया जा रहा ये कदम

इसके चलते सरकार नक्सली से प्रभावित पिछड़े गांवों में विकास कर रही है। जिसमें पानी, बिजली, स्कूल, अस्पताल, आंगनवाड़ी जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का सरकार काम कर रही है। सरकार राज्य में शांति एवं सुरक्षा बनाये रखने के लिए संकल्पित होकर ये कार्य कर रही है।

नक्सली क्या चाहते

इधर, नक्सलियों ने ईसाई और मुस्लिम हितों की रक्षा की मांग के साथ सरकार से सशर्त बातचीत की मांग की है। लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया के बीच सीपीआई (एमएओ) की दंडकारण्य जोनल कमेटी की तरफ से जारी बयान में राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के वार्ता प्रस्ताव पर सवाल उठाए गए हैं।

Also Read: CG Former Minister: पूर्व खाद्य मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, आयकर ने कार्रवाई के लिए लिखा पत्र, जानें क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular