Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढOnline Gambling Platforms: सोशल मीडिया पर की ये गलती तो जाएंगे जेल
Homeछत्तीसगढOnline Gambling Platforms: सोशल मीडिया पर की ये गलती तो जाएंगे जेल

Online Gambling Platforms: सोशल मीडिया पर की ये गलती तो जाएंगे जेल

India News Chhattisgarh ( इंडिया न्यूज ) Online Gambling Platforms: सोशल मीडिया पर सरकार लगातार सख्त रुख अपना रही है। अब सरकार ने भी सोशल मीडिया प्रभावित करने वालों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। दरअसल, हाल ही में सरकार ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर कोई भी सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर ऑनलाइन सट्टेबाजी या जुए के प्लेटफॉर्म को बढ़ावा देता नजर आएगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि अब तक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप्स और जुआ प्लेटफॉर्म अपने प्रचार के लिए ऑनलाइन प्रभावशाली लोगों की मदद लेते थे, जिसके चलते सरकार ने यह सख्त कदम उठाया है।

देश में कई सट्टेबाजी ऐप और जुआ प्लेटफॉर्म चल रहे हैं

सरकार ने कई शिकायतें मिलने के बाद सोशल मीडिया प्रभावित करने वालों के खिलाफ यह सख्त रुख अपनाया है। दरअसल, देश में कई ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप और जुआ प्लेटफॉर्म सक्रिय हैं। जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स की मदद लेते हैं। जिसके चलते अब सरकार ने सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स के लिए सख्त चेतावनी जारी की है।

यह नियम पहले लागू किया गया था

सरकार ने इससे पहले भी सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की थी, जब सरकार ने गाइडलाइंस जारी करते हुए कहा था कि अगर इंफ्लूएंसर्स सोशल मीडिया पर किसी ब्रांड के बारे में बात करते हैं तो उन्हें बताना होगा कि उनका उस ब्रांड के साथ क्या रिश्ता है। साथ ही उन्हें उस ब्रांड से मिली रकम, उत्पाद, उपहार या छूट का भी खुलासा करना होगा। अगर सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर इसका पालन नहीं करते हैं तो उन पर 50 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular