Monday, April 15, 2024
HomeNationalRBI: आरबीआई ने इन बैंको पर लगाया भयंकर जुर्माना, जानें इनके नाम
HomeNationalRBI: आरबीआई ने इन बैंको पर लगाया भयंकर जुर्माना, जानें इनके नाम

RBI: आरबीआई ने इन बैंको पर लगाया भयंकर जुर्माना, जानें इनके नाम

India News Chattisgarh ( इंडिया न्यूज ) RBI: रिजर्व बैंक ने मंगलवार को बयान में कहा, DCB बैंक पर 63.6 लाख रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया गया है। BURX, एक अलग बयान में केंद्रीय बैंक ने बताया कि तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक पर ‘अग्रिम पर ब्याज दर’ और ‘बड़े क्रेडिट पर सूचना के केंद्रीय भंडार’ रिपोर्टिंग में संशोधन’ पर जारी कुछ निर्देशों का पालन नहीं करने के लिए 1.31 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

इन्टरेस्ट रेट के कुछ निर्देशों का पालन न करने पर लगा जुर्माना

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एडवांस इन्टरेस्ट रेट के कुछ निर्देशों का पालन न करने पर DCB बैंक और तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक पर जुर्माना लगाया है। RBI ने दोनों मामलों में कहा कि जुर्माना नियामकीय अनुपालन में कमियों पर आधारित था और इसका उद्देश्य उनके ग्राहकों के साथ किए गए किसी भी लेनदेन या समझौते की वैधता को प्रभावित करना नहीं है।

बीते हफ्ते RBI ने कुछ नियामकीय मानदंडों का पालन नहीं करने को लेकर बैंक ऑफ इंडिया पर 1.4 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। इसके साथ ही रिजर्व बैंक ने कुछ निर्देशों का अनुपालन नहीं करने के लिए निजी क्षेत्र के बंधन बैंक पर भी 29.55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

सिटी यूनियन बैंक पर 66 लाख रुपये का जुर्माना

इससे पहले केंद्रीय बैंक ने रेगुलेटरी नियमों का पालन न करने के चलते केनरा बैंक और सिटी यूनियन बैंक पर भी पेनाल्टी लगाई। केनरा बैंक पर जहां 32.30 लाख रुपये का जुर्माना लगा, वहीं, सिटी यूनियन बैंक पर 66 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया था।
Read More:
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular