Monday, April 15, 2024
HomeHealthCancer Symptoms: ये बीमारियां बनती है कैंसर की वजह, जानें इसके लक्षण
HomeHealthCancer Symptoms: ये बीमारियां बनती है कैंसर की वजह, जानें इसके लक्षण

Cancer Symptoms: ये बीमारियां बनती है कैंसर की वजह, जानें इसके लक्षण

India News Chattisgarh ( इंडिया न्यूज ) Cancer Symptoms: 20 मार्च को पूरी दुनिया में वर्ल्ड ओरल हेल्थ डे मनाया जा रहा है। इस दिन को समझौते के पीछे का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को ओरल हेल्थ के बारे सुझाव देना है।

ओरल हेल्थ जरूरी

मसूड़ों और दांतों की सफाई बहुत जरूरी है। क्योंकि आप इसे छोटी बात समझकर नजरअंदाज कर देते हैं। यह कब तक गंभीर बीमारी के हो जाए इसे कोई नहीं जानता। इंसान के लिए ओरल हेल्थ बहुत जरूरी है। क्योंकि अगर आपका ओरल स्वास्थ्य खराब है तो और भी अन्य समस्याओं का खतरा भी बढ़ जाता है।

दांत और मसूड़े की सुरक्षा से पीड़ित

इनमें ज्यादातर लोग दांत और मसूड़े की सुरक्षा से पीड़ित हैं। कई खिलाड़ियों का खतरा भी बढ़ जाता है। मस्तिष्क खराब स्वास्थ्य न केवल दांतों को खराब करता है बल्कि मसूड़ों को भी नुकासन होता है। कई फार्मेसी से पता चला है कि संपूर्ण स्वास्थ्य मास्क स्वास्थ्य पर प्रतिबंध लगाता है। मसूड़ों और दांतों की सफाई-क्लीन न रखने की आदत से इरेक्शन डिसफंक्शन का खतरा बढ़ जाता है। मुंह में मौजूद बेंचमार्क जब खून तक की ताकतें हैं तो इससे न केवल दिल बल्कि अन्य बीमारियों का भी खतरा बढ़ जाता है। साल 2019 में क्रोनिक लोरंटाइटिस और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के बीच संबंध का खुलासा हुआ था।

कैंसर का खतरा

दांतों में मौजूद गंदगी से कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, पेरियोडोंटाइटिस के खतरे में कैंसर का खतरा 24 प्रतिशत अधिक होता है। कैंसर के लक्षण पर अंतिम चरण में कैंसर के लक्षण बढ़ जाते हैं। जिन लोगों को मसूड़े की समस्या होती है उनमें मधुमेह का खतरा बढ़ जाता है। मसूड़े की बीमारी सूजन का कारण बनती है। जिससे हाई ब्लड शुगर लेवल बढ़ जाता है। फेफड़ों की बीमारी का खतरा भी पैदा होता है।

Also Read: Raipur Crime: डॉक्टर के नाम पर लाखों की ठगी, लिंक देकर अकाउंट कर दिया साफ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular