Monday, April 15, 2024
Homeफेस्टिवलChhattisgarh: 14 फरवरी को छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस, CM...
Homeफेस्टिवलChhattisgarh: 14 फरवरी को छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस, CM...

Chhattisgarh: 14 फरवरी को छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस, CM ने कहा- अच्छे संस्कार देना चाहते हैं

India News (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के स्कूलों में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे नहीं बल्कि मातृ-पितृ दिवस मनाया जाएगा। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से मंत्रालय से आदेश भेजे जा चुके हैं। बता दें कि CM साय ने पहले ही 14 फरवरी को मातृ-पितृ दिवस में मनाने का ऐलान कर दिया था।

14 फरवरी को छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस बारे में जानकारी देते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, 14 फरवरी को बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर सभी विद्यालयों में बसंत पंचमी उत्सव, सरस्वती पूजन के साथ मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाने का हमारी सरकार ने निर्णय लिया है। इस संदर्भ में आज मंत्रालय से आदेश जारी कर दिए गया है। इससे बच्चों में हमारे देश भारत की वैभवशाली संस्कृति एवं सांस्कारिक मूल्यों के प्रति चेतना जागृत होगी।

माता पिता का सम्मान करें युवा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने युवाओं को विदेशी संस्कृतियों को अपनाने के बजाय पारंपरिक भारतीय मूल्यों का पालन करने की सलाह दी है। हाल ही में, जशपुर जिले के कंडोरा क्षेत्र में आयोजित एक रैली में बोलते हुए उन्होंने कहा कि अपने माता-पिता की सेवा करना सबसे बड़ा काम है जो हम कर सकते हैं और हम सभी को हर दिन उनके पैर छूना चाहिए, उनका आशीर्वाद लेना चाहिए और उनके प्रति अपना सम्मान दिखाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने 14 फरवरी, जिसे दुनिया भर में वेलेंटाइन डे के रूप में भी मनाया जाता है, को ‘मातृ-पितृ पूजन दिवस’ घोषित किया है। CM ने कहा कि वे युवाओं को अच्छे संस्कार देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- Call Drop: कॉल ड्राप से परेशान? अपनाएं ये टिप्स

ये भी पढ़ें-CG Weather: प्रदेश में तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular