Monday, May 27, 2024
HomeCrimeCG Sukma News: नक्सलियों के खिलाफ टारगेट एक्शन शुरू, इनामी नक्सली...
HomeCrimeCG Sukma News: नक्सलियों के खिलाफ टारगेट एक्शन शुरू, इनामी नक्सली...

CG Sukma News: नक्सलियों के खिलाफ टारगेट एक्शन शुरू, इनामी नक्सली सहीत 7 गिरफ्तार

India News CG (इंडिया न्यूज़), CG Sukma News: थाना किस्टाराम क्षेत्र में पुलिस ने एक हार्डकोर ईनामी नक्सली सहित सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों को नक्सलियों की उपस्थिति की जानकारी मिलने पर 13 अप्रैल को टीम ने कार्रवाई की थी। उनके पास से कई हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुए।

सुरक्षा कर्मियों को मिली थी सुचना
इस कार्रवाई के दौरान, थाना किस्टाराम क्षेत्र में हमराह 208 कोबरा वाहिनी का बल और हमराह डीआरजी गोल्फ की संयुक्त पार्टी नक्सल गस्त के लिए ग्राम मेटागुड़ा, पालाचलमा व आस-पास के क्षेत्र के लिए रवाना हुए। अभियान के दौरान, ग्राम मेटागुड़ा के पास संदिग्ध व्यक्ति को भागते हुए देखा गया, जिसे गिरफ्तार किया गया।

यह नक्सली हुए है गिरफ्तार
गिरफ्तार व्यक्तियों में माड़वी देवा उर्फ दिनेश माड़वी (मिलिशिया सदस्य), बंजाम पोज्जा (किस्टाराम एरिया कमेटी अन्तर्गत पड़ियारो परिवार कमेटी अध्यक्ष) थे, जो नक्सली संगठन से जुड़े हुए है ।
भरी मात्रा में हथियार बरामद
उनकी गिरफ्तारी के साथ, धान की पैरा में छुपी एक भरमार बंदूक, ब्लेक पाउडर एक्सप्लोजिव, प्रेशर कुकर आइइडी भी बरामद किए गए। उन आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
इसी तरह, थाना किस्टाराम से हमराह जिला बल और डीआरजी का बल की संयुक्त पार्टी नक्सल गश्त के दौरान भी ग्राम दोरामंगु व आसपास क्षेत्र में गिरफ्तारियों की कार्रवाई की गई। पांच लोग गिरफ्तार हुए, जिनमें वण्डो आयता, कलमू गंगा पिता भीमा, कलमू सन्ना पिता भीमा, नुप्पो पोज्जा, और रवा जोगा शामिल थे। इन अपराधियों से भी कुछ आतंकी सामग्री बरामद की गई। इनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular