Sunday, April 14, 2024
HomeCrimeCG News: नक्सलियों की साजिश नाकाम, चुनाव से पहले बड़ी वारदात को...
HomeCrimeCG News: नक्सलियों की साजिश नाकाम, चुनाव से पहले बड़ी वारदात को...

CG News: नक्सलियों की साजिश नाकाम, चुनाव से पहले बड़ी वारदात को देना चाहते थे अंजाम

India News(इंडिया न्यूज़), CG News: छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने जिले में सक्रिय दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, पुलिस का कहना है कि ये नक्सली पांच किलो का आईईडी लगा रहे थे। इसी दौरान सर्च ऑपरेशन के दौरान उसे पकड़ लिया गया। इनका मकसद लोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाना था।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अरलमपल्ली निवासी दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है। जब पुलिस की नजर नक्सलियों पर पड़ी तो वे गड्ढा खोदकर IED लगा रहे थे। जब दोनों ने पुलिस को अपनी ओर आते देखा तो जंगल की ओर भागने की कोशिश की, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें घेर कर पकड़ लिया।

दोनों नक्सलियों के पास से एक-एक बैग मिला, इन दोनों की पहचान 25 साल के सोदी लख्खा उर्फ लखमा और 23 साल के मड़कम पोज्जा के तौर पर हुई है। सोदी लाखा के कब्जे से एक बैग मिला जिसमें 5 पीस नॉन-इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 2 पीस जिलेटिन रॉड, 5 मीटर कॉडेक्स वायर, 1 पीस नक्सली साहित्य और 2 पीस नक्सली पर्चे थे।

टिफिन बम, फ्यूज लाइट और बिजली का तार मिला

दूसरे नक्सली मड़कम पोज्जा के पास से टिफिन बम, फ्यूज लाइट और बिजली का तार मिला, पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो पता चला कि ये नक्सली पिछले 9-10 साल से नक्सली संगठन से जुड़े हुए थे। वरिष्ठ नक्सली नेताओं के निर्देश पर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से IED लगाया जा रहा था, पुलिस को देखते ही वो लोग भागने लगे। दोनों नक्सलियों के खिलाफ FIR दर्ज कर लि गई है।

कार्रवाई पर क्या बोले एसएसपी?

सुकमा SSP उत्तम प्रताप ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर 6 मार्च को दोरनापाल थाने से जिला बल और DRG की संयुक्त टीम एरिया डोमिनेशन और सूचना सत्यापन के लिए निकली थी, जब टीमें ग्राम मेदावाही अरलमपल्ली और पालामड़गु के जंगल और पहाड़ी क्षेत्र की ओर जाने लगीं, तो कोसागुड़ा मार्ग पर दो संदिग्ध दिखाई दिए। वे दोनों सड़क पर गड्ढा खोद रहे थे। पुलिस को कुछ शक हुआ तो वो तुरंत वहां पहुंची, पुलिस को देखकर दोनों भागने लगे, लेकिन उन्हें घेरकर पकड़ लिया गया।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular