Monday, April 15, 2024
HomeNationalCG News: छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, संविदा कर्मियों को मिलेगी...
HomeNationalCG News: छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, संविदा कर्मियों को मिलेगी...

CG News: छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, संविदा कर्मियों को मिलेगी इतने दिनों की छुट्टी

India News(इंडिया न्यूज़), CG News: छत्तीसगढ़ सरकार ने कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के हित में कई बड़े फैसले लिए गए हैं। साय सरकार ने संविदा पर काम कर रहे कर्मचारियों को अब 18 दिन के आकस्मिक अवकाश की जगह 30 दिन के आकस्मिक अवकाश क ऐलान कर दिया है। साथ ही प्रदेश सरकार किसानों के लिए कृषक उन्नति योजना शुरू करने जा रही है। राज्य में नक्सलवाद, आतंकवाद, वामपंथी उग्रवाद जैसे मामलों की जांच और कठोर कार्रवाई के लिए छत्तीसगढ़ में अब NIA की तर्ज पर SIA के गठन करने का निर्णय लिया गया है।

नई जांच एजेंसी SIA का होगा गठन

छत्तीसगढ़ सरकार ने अपनी महत्वपूर्ण बैठक में नक्सलवाद की समस्या से निजात पाने के लिए अब राज्य इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (SIA) के गठन करने का निर्णय लिया है। राज्य में नक्सलवाद, आतंकवाद, वामपंथी उग्रवाद जैसे मामलों की जांच और कठोर कार्रवाई के लिए। जिसे लेकर SP सहित 74 नए पद बनाते हुए उनमें चुनिंदा लोगों की नियुक्ति की जाएगी। यह NIA के साथ समन्वय के लिए राज्य की नोडल एजेंसी के रूप में प्रदेश में काम करेगी।

कैबिनेट में लिए गए ये महत्वपूर्ण फैसले

छत्तीसगढ़ सरकार की कैबिनेट बैठक में राज्य के हित में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं जिसमें संविदा पर काम कर रहे कर्मचारियों को अब 30 दिन का आकस्मिक अवकाश की घोषणा की गई है। इसके साथ ही पहले से चल रही राजीव नगर आवास योजना का नाम एक बार फिर अटल विहार योजना करने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है। राज्य में शिक्षा के स्तर को और बहतर करने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लागू करने का फैसला किया गया है। साथ ही इस कैबिनेट की बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य योजना आयोग का नाम बदलकर इसे राजनीति आयोग छत्तीसगढ़ करने का निर्णय लिया गया है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular