Monday, May 27, 2024
Homeछत्तीसगढViral : शादी का अनोखा कार्ड ! जिसे देख लोगों को उठानी...
Homeछत्तीसगढViral : शादी का अनोखा कार्ड ! जिसे देख लोगों को उठानी...

Viral : शादी का अनोखा कार्ड ! जिसे देख लोगों को उठानी पड़ी डिक्शनरी…

India News CG (इंडिया न्यूज), Viral : छत्तीसगढ़ को अपनी मातृभाषा और संस्कृति की पहचान देने में एक युवक ने अनूठा प्रयास किया है। जांजगीर जिले के तालदेवरी निवासी राम गोपाल साहू ने अपनी शादी के निमंत्रण पत्र को पूरी तरह छत्तीसगढ़ी भाषा में छपवाया है, जिससे लोग भौचक्के रह गए हैं। यह पहल न सिर्फ गांव बल्कि आसपास के इलाकों में भी चर्चा का विषय बनी हुई है।

इस कार्ड के पीछे था यह मकसद
राम गोपाल साहू ने बताया कि उनका मकसद छत्तीसगढ़ी भाषा को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि राज्य के गठन के 23 साल बाद भी छत्तीसगढ़ी भाषा का प्रचलन केवल घरों तक ही सीमित है। सार्वजनिक स्थलों पर लोग इस भाषा का प्रयोग करने से शर्माते हैं। इसलिए उन्होंने शादी के निमंत्रण पत्र में छत्तीसगढ़ी भाषा का इस्तेमाल किया ताकि लोग इससे प्रेरित हों।

राम गोपाल की हुई तारीफ़ (Viral)
इस अनोखी पहल से गांव के लोग और रिश्तेदार काफी प्रभावित हुए हैं। राम गोपाल के इस कदम की काफी तारीफ हो रही है। उनके इस प्रयास से छत्तीसगढ़ी भाषा को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

शादी का सीजन चल रहा है और लोग तरह-तरह के निमंत्रण पत्र छपवा रहे हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ी भाषा में निमंत्रण पत्र देखकर लोग हैरान रह गए हैं। एक छोटे से कस्बे से आया यह प्रयास छत्तीसगढ़ की पहचान को दुनिया के सामने लाने में कामयाब रहा है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular