Monday, May 20, 2024
HomeBreaking NewsChattisgarh Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ में 7 नक्सली को किया ढेर, सुरक्षाबलों को...
HomeBreaking NewsChattisgarh Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ में 7 नक्सली को किया ढेर, सुरक्षाबलों को...

Chattisgarh Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ में 7 नक्सली को किया ढेर, सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता

Chattisgarh Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ में 7 नक्सली को किया ढेर, सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता

India News MP (इंडिया न्यूज़), Chattisgarh Naxalites Encounter: कई दिनों से छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी है और आज यानी मंगलवार को कई नक्सली के मारे जाने की खबर भी सामने आ रही है। कुछ दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने 29 उग्रवादियों को मार गिराया था और आज एक बार फिर हमारे सुरक्षाबलों को एक बड़ी जीत हासिल हुई है। छत्तीसगढ़ के कांकेर नारायणपुर बॉर्डर पर तैनात सुरक्षाबल और उनके साथ पुलिस की टीम ने सर्च अभियान जारी रखा था जिसमे उन्होंने करीबन 4 नक्सलियों को मार गिराया, सुरक्षाबल पुलिस के साथ मिलकर बिना एक पल भी गवाएं अभियान अभी भी जारी रखे हुए है। अनुमान है की नक्सलियों के मारे जाने के आंकड़ों पर बढ़ौती हो सकती है।

बताया गया है की कांकेर जिले और नारायणपुर बॉर्डर के एरिया अभुझमाड़ में फिर एक बार पुलिस और नक्सलियों का आमना सामना हुआ है जो अभी तक जारी है। इसी दौरान पुलिस सुरक्षाबलों ने कई नक्सलियों को ढ़ेर किया है। साथ ही पता चला है की इस मामले में बस्तर आईजी द्वारा एक प्रेस रिलीज़ की गई है जिसमे इस बात की पुष्टिकरण की गई है की कई नक्सली घायल है और अभी भी ये सर्च अभीयान जारी राखी गई है।

Chattisgarh Naxalites Encounter: एसपी प्रभात कुमार का बयान

इस मामले पर एसपी प्रभात कुमार ने बताया की अभियान के दौरान किसी भी सुरक्षाकर्मी को कोई हानि नहीं पहुंची, सभी सुरक्षित है पर अभी तक एसपी ने मारे जाने वाले नक्सलियों की संख्या नहीं बताई है पर ये बात ज़रूर कही है की सुरक्षाबलों और पुलिस का ये सर्च अभियान जारी रहेगा, साथ ही उन्होंने ये आश्वासन देते हुए कहा की बाकी की पुख्ता खबर इस अभियान के खत्म होने के बाद ही सामने आएगी।

सोमवार को मिला था इनपुट

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को सोमवार को ही इनपुट मिल चुका था की छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकमेटा में नक्सलियों की भरी संख्यां मौजूद है। इसके बाद ही देर रात से पुलिस और सुरक्षाकर्मी इस सर्च अभियान में लग गए। मंगलवार की सुबह इलाके में जवानो को देखते ही नक्सलियों ने उनपर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने सूत्रों को और जानकारी दते हुए कहा की जवानो ने भी सामने से हुए हमले का मुह तोड़ जवाब दिया।

Chattisgarh Naxalites Encounter: 5 अप्रैल को भी हुआ था मुठभेड़

विचारणीय बात यह है की 5 अप्रैल को भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ था जिसमे जवानो ने एक नक्सली को ढेर कर दिया था। इसी मुद्दे पर रौशनी देते हुए एक अधिकारी बताया था की किरंदुल पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित एक जंगल में जिला रिज़र्व गॉर्ड, बस्तर फाइट्स और केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के जवान भी नक्सलयों के खिलाफ अभियान पर निकले थे। उसी दौरान काफी गोलीबारी दोनों तरफ से हुई थी। और फिर 16-17 अप्रैल के दौरान करे गए ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया था, जिसमे उनका टॉप कमांडर शंकर रॉव भी जवानो दवारा मारा गया था।

By- Anjali Singh

Read More:

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular