Monday, May 20, 2024
HomeCrimeAction on Naxals: पुलिस की बड़ी कामयाबी, नक्सलियों का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, इन...
HomeCrimeAction on Naxals: पुलिस की बड़ी कामयाबी, नक्सलियों का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, इन...

Action on Naxals: पुलिस की बड़ी कामयाबी, नक्सलियों का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, इन अपराधों को देता था अंजाम

Action on Naxals : देवेंद्र लंबे समय से जंगल में जवानों को निशाना बनाने के लिए आईईडी बम प्लांट करने का काम कर रहा था

India News CG (इंडिया न्यूज), Action on Naxals : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। जवानों ने जंगल में आईईडी बम प्लांट करने की साजिश रचने वाले नक्सली मास्टरमाइंड देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।

सुरक्षाकर्मियों का नक्सल विरोधी अभियान
नक्सल विरोधी अभियान के दौरान जवानों की एक टीम सिरकोंटा के दंपाया गांव में गश्त कर रही थी। इसी दौरान उन्हें जंगल में एक संदिग्ध व्यक्ति नजर आया। जब जवानों ने उसे सरेंडर करने को कहा तो वह भागने लगा। फिर जवानों ने उसे घेरकर गिरफ्तार कर लिया।

मड्डेड़ एरिया कमेटी का सदस्य है अपराधी
गिरफ्तार किए गए मरपल्ली देवेंद्र नाम के इस व्यक्ति से पूछताछ में पता चला कि वह मड्डेड़ एरिया कमेटी का सदस्य और क्षेत्र का एक सक्रिय नक्सली है। उसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक साமग्री जैसे जिलेटिन स्टिक, कॉर्डेक्स वायर, डेटोनेटर और वॉकी-टॉकी बरामद हुई है।

जवानों के लिए प्लांट करता था बम (Action on Naxals)
पूछताछ में सामने आया कि देवेंद्र लंबे समय से जंगल में जवानों को निशाना बनाने के लिए आईईडी बम प्लांट करने का काम कर रहा था। वह साथी नक्सलियों को भी विस्फोटकों की आपूर्ति करता रहा है।

नक्सलियों की मंशाएं हुई नाकाम
इस तरह की गतिविधियों के जरिए नक्सली देवेंद्र जवानों पर हमले की साजिश रच रहा था। लेकिन सुरक्षाबलों की सतर्कता के चलते उसकी ये मंशाएं नाकाम हो गईं। गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, इस गिरफ्तारी से इलाके में नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगेगा। देवेंद्र से और भी जानकारियां निकालने की प्रयास जारी है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular