Monday, May 20, 2024
HomeCrimeCG Crime: बाल अश्लीलता के खिलाफ अभियान! पुलिस ने 8 आरोपियों को...
HomeCrimeCG Crime: बाल अश्लीलता के खिलाफ अभियान! पुलिस ने 8 आरोपियों को...

CG Crime: बाल अश्लीलता के खिलाफ अभियान! पुलिस ने 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस योजना के माध्यम से महिला और बच्चों के अश्लील फोटो/वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड होने की निगरानी की जा रही है।

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Crime: छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में पुलिस की साइबर सेल ने बाल अश्लीलता से जुड़े मामलों में बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक नाबालिग भी शामिल है।

गृह मंत्रालय ने दिया करवाई का आदेश
यह कार्रवाई केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय की एनसीआरबी द्वारा चलाई जा रही सीसीपीडब्ल्यूसी योजना के तहत की गई है। इस योजना के माध्यम से महिला और बच्चों के अश्लील फोटो/वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड होने की निगरानी की जा रही है।

साइबर टिप के आधार पर हुई गिरफ्तारी
पुलिस के अनुसार, एनसीआरबी दिल्ली से प्राप्त साइबर टिप के आधार पर सरगुजा पुलिस की साइबर सेल ने कार्रवाई की। आरोपियों के उन आईडी और आईपी एड्रेस का पता लगाया गया, जिनसे अश्लील फोटो/वीडियो अपलोड किए गए थे। इसके बाद आरोपियों के मोबाइल और सिम को जब्त किया गया।

पुलिस ने बताया कि साइबर टिप लाइन के साथ प्राप्त सीडी में वीडियो की जांच की गई। जांच में वीडियो का अपलोड होना पुष्टि हुई, तो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों के नाम
आरोपियों में शशांक गुप्ता (29), मनोज सिंह (25) और एक नाबालिग शामिल हैं। इन पर धारा 67(बी) आईटी एक्ट, पॉक्सो एक्ट की धारा 14(1) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। अन्य आरोपियों पर भी इसी तरह के आरोप लगाए गए हैं।

बच्चे रहे सतर्क (CG Crime)
सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने कहा कि इस तरह के मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यह घटना साइबर अपराध की गंभीरता को दर्शाती है और बच्चों के साथ होने वाले दुरुपयोग के खिलाफ सतर्क रहने की जरूरत पर जोर देती है।

Also Read : 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular