Monday, May 20, 2024
HomeHealthSummer Skin Care: इन टिप्स को अपना लेंगे तो गर्मियों में त्वचा...
HomeHealthSummer Skin Care: इन टिप्स को अपना लेंगे तो गर्मियों में त्वचा...

Summer Skin Care: इन टिप्स को अपना लेंगे तो गर्मियों में त्वचा रहेगी कोमल और बेदाग़

India News CG (इंडिया न्यूज), Summer Skin care : गर्मियों के दिनों में जब तापमान बढ़ने लगता है तो चेहरे पर चिपचिपाहट महसूस होती है। ऐसे में पुदीने की पत्तियां राहत पहुंचाने में मददगार साबित हो सकती हैं। पुदीने की पत्तियां त्वचा को अंदर से ठंडक प्रदान करती हैं और इससे चेहरे की चमक बनी रहती है।

पुदीने का फेस पैक
पुदीने का इस्तेमाल त्वचा को मुलायम और बेदाग बनाने में भी कारगर है। पुदीने की पत्तियों को पीसकर उनका स्क्रब तैयार किया जा सकता है। इसके अलावा, पत्तियों को दही या शहद के साथ मिलाकर फेस पैक भी बनाया जा सकता है।

कैसे लगाएं पैक (Summer Skin care)
इस पैक को 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाना चाहिए, फिर धो लेना चाहिए।
गर्मी में अक्सर त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है, लेकिन पुदीने का इस्तेमाल इससे बचाव करने में मदद करता है। पुदीने की पत्तियों को पानी में उबालकर ठंडा होने पर इस पानी को रुई की मदद से चेहरे पर लगाया जा सकता है।

इस्तेमाल करने से पहले टेस्ट कर लें
हालांकि, संवेदनशील त्वचा वाले लोगों को पुदीना इस्तेमाल करने से पहले टेस्ट जरूर करना चाहिए। क्योंकि कुछ लोगों को पुदीने से एलर्जी की समस्या हो सकती है। समग्र रूप से, पुदीना गर्मियों में चेहरे को चमकदार और तरोताजा रखने का एक आसान और प्राकृतिक उपाय है। इसके इस्तेमाल से न केवल चिपचिपाहट दूर होती है बल्कि त्वचा को कई अन्य फायदे भी मिलते हैं।

Also Read : 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular