Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढSukma Encounter: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कई...
Homeछत्तीसगढSukma Encounter: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कई...

Sukma Encounter: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कई हथियार बरामद

India News CG (इंडिया न्यूज़), Sukma Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। साथ ही शव और हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर में मतदान होना है। इससे पहले सुरक्षा बलों ने नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया है। सुकमा के जंगलों में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इस ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपे नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मारा गया। जवानों की जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली की मौत के बाद उसके अन्य नक्सली वहां से भाग गये। इसके बाद जवानों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इस सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान मारे गए नक्सली का शव और कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं।

6 नक्सली ढेर

आपको बता दें कि हाल ही में सुकमा-बीजापुर सीमा के पास बासगुड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस जवानों ने बड़ी कार्रवाई की थी। मुठभेड़ में पुलिस जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया था। पुलिस ने 4 पुरुष और 2 महिला नक्सलियों के शव बरामद किये। मारे गए नक्सलियों में 5 लाख रुपये का इनाम भी था। 2 नक्सलियों पर 2-2 लाख रुपये का इनाम था।

इस घटना स्थल से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किये गये हैं। जिसमें कार्बाइन, पिस्टल, बंदूक और नक्सली सामग्री बरामद की गई। सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल में मौजूद नक्सलियों की ओर से सुरक्षा बलों पर पहले फायरिंग की गई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। साथ ही जब इलाके की तलाशी ली गई तो 6 नक्सलियों के शव बरामद हुए।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular