Sunday, April 14, 2024
Homeछत्तीसगढSchool Timing Change: छत्तीसगढ़ में यहां बदला स्कूलों का समय
Homeछत्तीसगढSchool Timing Change: छत्तीसगढ़ में यहां बदला स्कूलों का समय

School Timing Change: छत्तीसगढ़ में यहां बदला स्कूलों का समय

India News CG (इंडिया न्यूज़), School Timing Change: अप्रैल का महीना अभी शुरू ही हुआ है और छत्तीसगढ़ में आसमान से मई-जून जैसी आग बरसने लगी है। तापमान बढ़ने से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। सूरज की तपिश के कारण लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं। ऐसे में इस गर्मी में स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कोरबा में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश भी जारी कर दिया है।

स्कूल का समय बदला

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक सभी सरकारी और निजी स्कूल सुबह 7:30 बजे से 11:30 बजे तक ही संचालित होंगे। वहीं, जिन स्कूलों में 2 पालियों में कक्षाएं लगती हैं, वहां प्राइमरी और मिडिल की कक्षाएं सुबह 7:30 बजे से 11:30 बजे तक लगेंगी। हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल की कक्षाएं सुबह 11:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक संचालित की जाएंगी। यह आदेश सभी निजी और सरकारी स्कूलों के लिए जारी किया गया है।

परीक्षा का समय नहीं बदला है

स्कूलों का समय बदल गया है और आदेश के मुताबिक परीक्षाओं के आयोजन के समय में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर ही आयोजित की जाएंगी।

यह समय गर्मी की छुट्टियों तक रहेगा

सभी सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षाओं का नया समय गर्मी की छुट्टियां शुरू होने तक लागू रहेगा। यानी गर्मी की छुट्टियां शुरू होने से पहले सुबह 7.30 बजे से 11.30 बजे तक ही कक्षाएं लगेंगी। जबकि हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल की कक्षाएं सुबह 11:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक संचालित की जाएंगी।

बच्चों व अभिभावकों को राहत मिली

स्कूल के समय में बदलाव से बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों को काफी राहत मिली है। बच्चों का कहना है कि गर्मी से वे काफी परेशान हैं। ऐसे में अगर 12 बजे तक स्कूल लगेंगे तो गर्मी कम होगी और बीमार होने का खतरा भी कम होगा।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular