Monday, April 15, 2024
Homeटॉप न्यूज़Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया हमला, 4 ट्रकों में लगाई आग
Homeटॉप न्यूज़Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया हमला, 4 ट्रकों में लगाई आग

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया हमला, 4 ट्रकों में लगाई आग

India News CG (इंडिया न्यूज़),Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने लौह अयस्क से लदे चार ट्रकों में आग लगा दी, ये सभी ट्रक एक निजी खनन कंपनी के थे। नक्सलियों ने हथियारों के बल पर पहले ड्राइवरों को ट्रकों से नीचे उतारा और फिर ट्रकों को आगे के हवाले कर दिया। इसके बाद नक्सली मौके से भाग गये।

चार ट्रकों में लगाई आग

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने एक खदान से लौह अयस्क ले जा रहे चार ट्रकों में आग लगा दी। उन्होंने बताया कि शनिवार देर रात हुई इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक निजी कंपनी को आवंटित अमादई घाटी खदान से लौह अयस्क लेकर आ रहे चार ट्रकों को ओरछा-नारायणपुर मार्ग पर छोटाडोंगर पुलिस थाने के पास नक्सलियों ने रोक लिया।

खदान परियोजना का विरोध

उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने ड्राइवरों को ट्रकों से उतरने को कहा, फिर वाहनों में आग लगा दी और मौके से भाग गये। अधिकारी ने बताया कि अलर्ट मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची लेकिन तब तक ट्रक पूरी तरह जल चुके थे। नक्सली लंबे समय से अमादई घाटी खदान परियोजना का विरोध कर रहे हैं और पहले भी साइट पर वाहनों को जला चुके हैं। नारायणपुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा।

नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले बुधवार को सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। बीजापुर जिले में छह नक्सली मारे गये। राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के कई जिले नक्सलवाद से प्रभावित हैं। बस्तर राज्य का कट्टर नक्सली इलाका है।

ये भी पढ़ें:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular