Tuesday, April 16, 2024
HomeUncategorizedCG News: लापरवाही से गाड़ी चलाई तो अब खैर नहीं, पुलिस लेगी...
HomeUncategorizedCG News: लापरवाही से गाड़ी चलाई तो अब खैर नहीं, पुलिस लेगी...

CG News: लापरवाही से गाड़ी चलाई तो अब खैर नहीं, पुलिस लेगी ये बड़ा ऐक्शन

India News CG (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh: पुलिस ने अब लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों के लाइसेंस सस्पेंड करने की कार्रवाई में एक नया अपराध जोड़ दिया है। अब यदि किसी वाहन चालक की लापरवाही से किसी की मौत होती है तो उस स्थिति में भी उसका लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई की जायेगी।

ट्रैफिक पुलिस जिले के सभी पुलिस स्टेशनों से डेटा इकट्ठा कर रही है कि हाल ही में किन दुर्घटनाओं में लोगों की मौत हुई है, ताकि आरोपी चालक का लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई की जा सके।

पुलिस लाइसेंस सस्पेंड कर देगी

आपको बता दें कि पहले शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले, मोबाइल पर बात करने वाले, रेड लाइट जंप करने वाले, गलत साइड गाड़ी चलाने वाले, तेज गति से गाड़ी चलाने वालों और मालवाहक वाहनों में यात्रा करने वालों के लाइसेंस निलंबित कर दिए जाते थे, लेकिन अब शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। सड़क को निलंबित कर दिया गया। हादसे में मौत के लिए जिम्मेदार आरोपी ड्राइवर का लाइसेंस भी निलंबित किया जाएगा।

सभी थानों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर ट्रैफिक पुलिस लाइसेंस सस्पेंड करने का केस तैयार कर परिवहन विभाग को भेजेगी। इसके आधार पर आरोपी चालकों का लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा।

पहले यह देखा जाएगा कि हादसे का जिम्मेदार कौन है

हालांकि इस कार्रवाई में यह भी देखा जाएगा कि दुर्घटना के लिए कौन जिम्मेदार है, यदि मृतक अपनी गलती से दुर्घटना का शिकार हुआ है तो उस स्थिति में लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई नहीं की जाएगी। यदि कोई चालक लाइसेंस निलंबित होने के बाद वाहन चलाता है और दुर्घटना का कारण बनता है तो उसे बिना लाइसेंस के माना जाएगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular