Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मिलेगी इन राज्यों की दारू, जानें कितना है दाम 
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मिलेगी इन राज्यों की दारू, जानें कितना है दाम 

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मिलेगी इन राज्यों की दारू, जानें कितना है दाम 

India News CG (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों को महीने की शुरूआत में बड़ा झटका लगा है। आज सरकार ने प्रदेश में नई आबकारी नीति लागू कर दी है, जिसके बाद शराब की कीमतें 30 फीसदी तक बढ़ गई हैं। आज से राज्य में क्वार्टर 10 रुपये और बोतल 40 रुपये महंगी हो गयी है। शराब की कीमत में 20 से 300 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। शराब की बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो गई हैं। सरकारी खजाने में अधिक राजस्व आय को देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला लिया है।

शराब के दर में बढोतरी 

मिली जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने भूपेश सरकार के कार्यकाल में लगाए गए सभी सेस हटा दिए हैं और नई आबकारी नीति के तहत कीमतों में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। नई दर के मुताबिक अब मसाला 750 एमएल 440 रुपये और प्लेन 375 एमएल 220 रुपये में मिलेगा। देशी शराब सिंडिकेट को खत्म करने के लिए सरकार ने अब मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की दो कंपनियों को टेंडर में शामिल किया है। इससे स्थानीय शराब की दुकानों में दो की जगह पांच से दस नए ब्रांड उपलब्ध होंगे।

इतने करोड़ का लक्ष्य 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में वित्तीय वर्ष के लिए आबकारी विभाग ने 11 हजार करोड़ रुपए राजस्व वसूली का लक्ष्य रखा है। इसमें 10 रुपये प्रति तिमाही और 40 रुपये प्रति बोतल की बढ़ोतरी होगी। राज्य में आंगनबाडी व्यवस्था फिर से शुरू करने की भी खबर है, जिसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular