Sunday, April 14, 2024
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, कई नक्सलियों को मार गिराया
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, कई नक्सलियों को मार गिराया

Chhattisgarh: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, कई नक्सलियों को मार गिराया

India News CG (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले के नक्सल प्रभावित गंगालूर इलाके से पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। इस मुठभेड़ में 7-8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आई है। प्रदेश में नक्सलवाद को खत्म करने के लिए सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं। ऑपरेशन के तहत सुरक्षा बल के जवान बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित गंगालूर इलाके में सर्चिंग पर निकले थे।

7-8 नक्सलियों की मौत 

इसी दौरान सुरक्षा बलों का सामना नक्सलियों से हो गया। सुरक्षा बलों को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन जवानों ने घेराबंदी कर नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों की जवाबी कार्रवाई में 4 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है, जबकि अभी 7 नक्सली घायल है।

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी 

सोमवार सुबह डीआरजी, बस्तर फाइटर्स और 208 कोबरा की संयुक्त टीम ने छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के सीमावर्ती इलाके पेसलपाड़ और दोरामंगु के जंगल में मुठभेड़ में एक नक्सली को मार दिया। इस मुठभेड़ स्थल की तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों को एक पुरुष नक्सली का शव, एक बीजीएल राइफल, बड़ी मात्रा में बीजीएल सेल और अन्य नक्सली सामग्री मिली। मारे गए नक्सली की पहचान की जा रही है। इस इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

सुरक्षा बल अलर्ट मोड पर 

बस्तर संसदीय क्षेत्र में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। जिला पुलिस प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव को लेकर सुरक्षा बल अलर्ट मोड पर है। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा बल लगातार नक्सल मोर्चे पर ऑपरेशन चला रहे हैं। पुलिस टीम नक्सलियों की छोटी से छोटी गतिविधियों पर भी कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular