Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढCG News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंची, PM के राजभवन में रुकने...
Homeछत्तीसगढCG News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंची, PM के राजभवन में रुकने...

CG News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंची, PM के राजभवन में रुकने पर आपत्ति कराई दर्ज

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के 2 दिवसीय दौरे पर हैं। इस बीच प्रधानमंत्री राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। पीएम मोदी के राजभवन में रात्रि विश्राम को लेकर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति दर्ज कराई है। कांग्रेस पार्टी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। कांग्रेस का आरोप है कि यह निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने की भारतीय जनता पार्टी की साजिश है।

इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा है कि यह राज्य के संवैधानिक प्रमुख का निवास स्थान है। कांग्रेस पार्टी ने इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि राज्य के संवैधानिक प्रमुख के आवास पर प्रधानमंत्री के रात्रि विश्राम का सीधा असर पूरे राज्य के मतदाताओं और पूरे राज्य की सरकारी मशीनरी पर पड़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे निष्पक्ष चुनाव की स्थितियां खराब हो जाएंगी। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर निश्चित तौर पर बड़ी जरूरतें हैं, जिन्हें हम समझते हैं और उनका बखूबी इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री के विशेषाधिकार लोकतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के बुनियादी सिद्धांतों से बढ़कर नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि अगर वह राज्य के संवैधानिक प्रमुख के आवास पर रहेंगे तो लोकसभा चुनाव प्रक्रियाएं प्रभावित हो सकती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान सरकारी कामकाज में लगे कर्मचारियों की निष्पक्षता के साथ-साथ चुनावी माहौल पर भी असर पड़ सकता है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular