Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढCG News: फैली एक ऐसी बीमारी जिसके बच्‍चे-महिलाएं समेत सब हुए शिकार,...
Homeछत्तीसगढCG News: फैली एक ऐसी बीमारी जिसके बच्‍चे-महिलाएं समेत सब हुए शिकार,...

CG News: फैली एक ऐसी बीमारी जिसके बच्‍चे-महिलाएं समेत सब हुए शिकार, जानें लक्षण

India News CG ( इंडिया न्यूज ) CG News: निगम की लापरवाही के कारण राजधानी रायपुर के लाभांडी के पीएम आवास कॉलोनी में डायरिया फैल गया है। वहां 232 परिवार रह रहे हैं। इस कॉलोनी में अब तक 27 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें बुजुर्ग लोग, गर्भवती महिलाएं और छोटे बच्चे शामिल हैं। दरअसल, निगम की ओर से यहां लगातार टैंकरों की व्यवस्था की जा रही थी।

कॉलोनी अध्यक्ष सूरज यादव ने बताया कि पिछले 15 दिनों से निगम का टैंकर नहीं आया है। जिसके कारण लोगों को कॉलोनी में मौजूद बोर से पानी पीना पड़ता है। हालांकि, बोर का पानी दूषित होने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद बोर के पानी की उपयोगिता बंद कर दी गयी थी और निगम लगातार यहां टैंकरों की व्यवस्था कर रहा था।

पिछले साल भी 58 लोगों को डायरिया हुआ था

कॉलोनी में डायरिया की यह समस्या आम नहीं है। पिछले साल भी यहां 58 लोगों को डायरिया हुआ था। जिसमें 2 लोगों की जान चली गई। तब से निगम नियमित रूप से यहां टैंकर भेज रहा था। सूरज के मुताबिक निगम ने एक बार फिर टैंकर भेजने में लापरवाही बरती, जिसका नतीजा दिख रहा है।

जनता ने पहले भी शिकायत की थी

कॉलोनी अध्यक्ष सूरज यादव ने कहा कि यहां मूलभूत सुविधाओं का अभाव पिछले सात वर्षों से बना हुआ है। वहीं, 11 करोड़ रुपये की लागत से बनने के बाद इसे हितग्राहियों को 25 हजार रुपये में बेच दिया गया, लेकिन तब से यह कॉलोनी उपेक्षा का शिकार हो रही है।

बोर का पानी सैंपल के लिए भेजा गया

गंदे पानी की लगातार आ रही शिकायतों और डायरिया की खबरों के बाद नगर निगम ने बुधवार को ही पीने के पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही डायरिया फैलने के कारण की कोई आधिकारिक पुष्टि हो सकेगी और उसके बाद लोगों को इससे बचाने के लिए आगे की व्यवस्था की जायेगी।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular