Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढBijapur: गर्ल्स हॉस्टल में लगी भीषण आग, ज़िंदा जली मासूम, 300 छात्राएं...
Homeछत्तीसगढBijapur: गर्ल्स हॉस्टल में लगी भीषण आग, ज़िंदा जली मासूम, 300 छात्राएं...

Bijapur: गर्ल्स हॉस्टल में लगी भीषण आग, ज़िंदा जली मासूम, 300 छात्राएं फंसी

India News(इंडिया न्यूज),Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। पोटा केबिन के गर्ल्स हॉस्टल में आधी रात को आग लग गई। इस घटना में 300 से ज्यादा छात्राओं को तुरंत बचा लिया है लेकिन एक मासूम जिंदा जल गई। मासूम इस हादसे में जिंदा जल गई और मौके पर उसके शरीर के अंग पाए गए। मृतक बच्ची 3 दिन पहले ही मौसी के पास से पोटाकेबिन में पढ़ाई करने आई थी। हादसे की वजह अभी साफ नही हुई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

ये है पूरा मामला 

जानकारी के लिए बता दें कि बीजापुर जिले के पोटा केबिन में सभी बच्चे सो रहे थे। आधी रात को अचानक से वहां आग लग गई। देखते ही देखते वहां आग की लपटें फैलने लगीं। इसकी भनक लगते ही यहां मौजूद स्टाफ जाग गया और यहां पढ़ रही छात्राओं को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला। आग लगने की घटना देख गांव वाले भी वहां पहुंच गए। इस दौरान सभी छात्राओं को तो सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन यहां 4 साल की मासूम बच्ची लिपाक्षी जिंदा जल गई।

इस घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भेजी गईं। साथ ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और काफी मुश्किलों के बाद आग पर काबु पाया गया। इस घटना के बाद छात्राओं में डर का माहौल है।

यह बताया जा रहा है कि 4 साल की मासूम 3 दिन पहले ही मौसी के घर से आई थी उसके परिजन उसे घर ले जा रहे थे, लेकिन वह अपनी मौसी के पास रहने की जिद करने लगी और रूक गयी। गुरुवार को उसके परिजन उसे फिर लेने आने वाले थे। इससे पहले ही वह आग में मासूम जिंदा जल गयी थी। आग पर काबू पाने के लिए जब मौके की जांच की गई तो यहां बच्ची के शरीर के अंग पाए गए।

एएसपी चंद्रकांत गवर्णा ने बताया कि आगजनी की घटना में 4 साल की मासूम की जिंदा जलने से मौत हो गई है। बाकी सभी बच्चे सुरक्षित हैं। घटना को लेकर केस दर्ज कर लिया है और अभी मामले की जांच कर रही है। फोरेंसिक टीम को भी सूचना दे दी गई है। मामले की जांच के बाद ही इसके कारणों का पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular