Monday, April 15, 2024
HomeNationalMahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना की आगे बढ़ी डेट, सीएम ने...
HomeNationalMahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना की आगे बढ़ी डेट, सीएम ने...

Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना की आगे बढ़ी डेट, सीएम ने बताया इस दिन आएगी पहली किस्त

India News ( इंडिया न्यूज), Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सबसे महत्वाकांक्षी योजना की किस्त मिलने की तारीख बढ़ा दी गई है. महतारी वंदन योजना की पहली किस्त, जिसके बारे में कहा जा रहा था कि यह राज्य की महिलाओं को 7 मार्च को मिलेगी, की तारीख अब बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इसके संकेत देते हुए कहा कि पहली किस्त मिलने की तारीख बढ़ा दी गयी है।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय नारी शक्ति वंदन अभियान के कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की माताओं को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए महतारी वंदन योजना शुरू की गई है. हम महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं। इसके साथ ही महतारी वंदन योजना की राशि ट्रांसफर की तारीख बढ़ाए जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि कार्यक्रम थोड़ा आगे बढ़ गया है।

अब इस तारीख तक जमा होगी पहली किस्त

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले हमारी 70 लाख माताओं के खाते में एक माह की महतारी वंदन राशि जमा हो जायेगी। पीएम मोदी के शामिल होने को लेकर सीएम ने कहा है कि वह फिजिकली नहीं आएंगे बल्कि वर्चुअल दिल्ली से या जहां भी रहेंगे वहीं से उन्हें आशीर्वाद देंगे. अब उम्मीद है कि महतारी वंदन योजना की पहली किस्त 10 या 11 मार्च को जमा हो सकती है.

पीएम मोदी ने दिया आशीर्वाद

कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए सीएम विष्णु देव ने कहा कि आज शक्ति वंदन अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की करोड़ों माताओं-बहनों को आशीर्वाद दिया है. देशभर में कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए, छत्तीसगढ़ में भी अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिसमें मंत्री, सांसद और विधायक शामिल हुए. भाजपा ने सदैव महिलाओं का सम्मान किया है। आज इस देश के सर्वोच्च पद पर एक महिला और वह भी आदिवासी समुदाय से आसीन हुई है। महिलाओं के सम्मान के लिए कई कार्यक्रम चलाए गए हैं। लोकसभा और राज्यसभा में इसके लिए 33 फीसदी आरक्षण दिया गया है. मोदी जी ने लखपति दीदी बनाने का फैसला किया है।

Read More:
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular