Monday, May 20, 2024
HomeWeatherCG Weather: छत्तीसगढ़ का और चढ़ेगा पारा, जानें अगले 3 दिनों के...
HomeWeatherCG Weather: छत्तीसगढ़ का और चढ़ेगा पारा, जानें अगले 3 दिनों के...

CG Weather: छत्तीसगढ़ का और चढ़ेगा पारा, जानें अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

India News(इंडिया न्यूज़), CG Weather: छत्तीसगढ़ में गर्मी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है, अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। आज बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण रायपुर समेत कुछ जिलों में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। प्रदेश में सबसे अधिक दिन का तापमान राजनांदगांव में 35.2 डिग्री रहा, यह नोर्मल से 5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है, मंगलवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री, माना में 34.9, बिलासपुर में 32.6, पेंड्रारोड में 28.5, अंबिकापुर में 28.6, जगदलपुर में 34.2 और दुर्ग में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बीती रात कुछ ऐसा रहा मौसम

बीती रात को रायपुर का न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री रहा, यह सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है, मौसम केंद्र का अनुमान है कि बुधवार को रायपुर शहर के आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। यहां अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस डोंगरगढ़ में और सबसे कम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस सोनहत कोरिया में दर्ज किया गया है।

मौसम विज्ञानिक H.P चंद्रा ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडल में 5.8 किलोमीटर की ऊंचाई पर 56 डिग्री पूर्व और 32 डिग्री उत्तर में एक ट्रफ के रूप में स्थित है।

Read More:
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular