Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढCNG Price: लोगों को मिली बड़ी राहत, CNG के दाम हुए कम
Homeछत्तीसगढCNG Price: लोगों को मिली बड़ी राहत, CNG के दाम हुए कम

CNG Price: लोगों को मिली बड़ी राहत, CNG के दाम हुए कम

India News(इंडिया न्यूज़),CNG Price: महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने मुंबई में सीएनजी की कीमत 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम कम कर दी है। एमजीएल की ओर से मंगलवार देर शाम कटौती से जुड़ी घोषणा की गई। नई दर 5 मार्च आधी रात से लागू हो जाएगी। कटौती के बाद मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सीएनजी की दर 73.50 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। सीएनजी के दाम घटने के बाद वाहन चालकों को फायदा होगा।

कितनी होगी बचत?

नई दरें जारी होने के बाद मुंबई में सीएनजी की मौजूदा कीमत पर पेट्रोल के मुकाबले 53 फीसदी और डीजल के मुकाबले 22 फीसदी की बचत होगी। डीजल की तुलना में वाहन चालकों को 22 फीसदी की बचत होगी। कीमत में कटौती के बाद एमजीएल ने कहा कि सीएनजी की कीमत कम करने से परिवहन क्षेत्र में प्राकृतिक गैस की खपत बढ़ाने में मदद मिलेगी। इससे ग्राहकों को पर्यावरण अनुकूलता प्रदान करने में भी मदद मिलेगी।

इस वजह से की गई कटौती

कंपनी की ओर से बताया गया कि गैस की उत्पादन लागत में कमी के बाद 5 मार्च की आधी रात से दाम कम करने का फैसला किया गया है। हाल ही में आईजीएल की ओर से दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे। उस समय आईजीएल ने कीमत में बढ़ोतरी के लिए प्राकृतिक गैस की बढ़ती कीमत को जिम्मेदार ठहराया था।

ये है नए रेट (CNG Price)

दिल्ली में सीएनजी की कीमत 76.59 रुपये प्रति किलोग्राम है। राजधानी से सटे गाजियाबाद और नोएडा में सीएनजी 81.20 रुपये प्रति किलो की दर से उपलब्ध है। मेरठ के रेट की बात करें तो वहां सीएनजी का रेट 81.58 रुपये प्रति किलो है।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular