Monday, May 20, 2024
HomeअंबिकापुरAmbikapur News: एसपी ने की अपील- नशामुक्त समाज के निर्माण में विद्यार्थी...
HomeअंबिकापुरAmbikapur News: एसपी ने की अपील- नशामुक्त समाज के निर्माण में विद्यार्थी...

Ambikapur News: एसपी ने की अपील- नशामुक्त समाज के निर्माण में विद्यार्थी करें सहयोग

Ambikapur News:

अंबिकापुर: शुक्रवार को शहर के ओरिएंटल पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में सरगुजा पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता की उपस्थिति में जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के छात्र-छात्राओं को सरगुजा पुलिस द्वारा नशा मुक्ति के लिए चलाए जा रहे नवा बिहान अभियान के साथ साइबर क्राइम से बचने की जानकारी दी।

नशा मुक्ति परामर्श केंद्र की दी जानकारी

यातायात से संबंधिंत नियमों के बारे में भी स्कूली विद्यार्थियों को विस्तार से बताया गया। सरगुजा जिले में अब तक पुलिस ने नशे के आदी 150 लोगों को समाज की मुख्यधारा में वापस ले आने की जानकारी भी दी। इसके लिए सरगुजा पुलिस द्वारा संचालित नशा मुक्ति परामर्श केंद्र के बारे में भी जानकारी दी गई। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने अपने उद्बोधन में नशे के दुष्प्रभाव, मोबाइल की बढ़ती लत और नशामुक्ति के लिए हेल्पलाइन नंबर 6266886061 के माध्यम से नवा बिहान की कार्ययोजना को पूरा करने के लिए आवश्यक जानकारी देकर विद्यार्थियों को अभियान में शामिल होने के प्रोत्साहित किया।

विद्यार्थियों को किया जागरूक

उन्होंने सरगुजा पुलिस के द्वारा मेडिटेशन, कॉउंसलिंग के द्वारा लगभग 150 लोगों को नशे की लत से दूर करने एवं समाज की मुख्य धारा में लाने की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि सरगुजा पुलिस ने नशे को पूरी तरह से समाप्त करने तथा साइबर अपराध से बचने के लिए स्कूल-कालेज में लगातार कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। यह कार्यक्रम भी इसीलिए रखा गया है ताकि विद्यार्थी जागरूक हो सके। साइबर सेल प्रभारी मो. कलीम खान के द्वारा इलेक्ट्रानिक उपकरणों के माध्यम से होने वाले साइबर अपराध, एटीएम फ्रॉड, इंटरनेट मीडिया के सुरक्षा निर्देशों के संबंध में जागरूक किया गया, यातायात प्रभारी जयराम चरमाको द्वारा विद्यार्थियों को यातायात के नियमों का पालन करने हेतु जरुरी जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में उपस्थित ये रहे-

इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के द्वारा नुक्कड़ नाटक कर नशे के दुष्प्रभाव के समझाया गया। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, यातायात उप पुलिस अधीक्षक इमानुएल लकड़ा, प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक डा प्रशांत देवांगन के साथ प्राचार्य डा आईए खान सूरी,उप प्राचार्य तहसीन अहमद खान,साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक मो. कलीम खान, यातायात प्रभारी जयराम चरमाको,अनिल मिश्रा, सुनिधि शुक्ला, ब्रह्माकुमारी विद्या बहन, वंदना दत्ता, मंगल पाण्डेय, अमृता , सरस्वती, सैफ हुसैन अंसारी, गगनदीप कौर, प्रियंका सिंह, अर्पणा मिश्रा, कांची केशरी, मुकेश अग्रवाल, मुकेश माथुर, शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: ट्रक की चपेट में आए स्कूटी सवार दो लोग, पीछे बैठे व्यक्ति की मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular