Sunday, April 14, 2024
HomeWeatherWeather Of CG: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का हाल, आंधी-बारिश के साथ...
HomeWeatherWeather Of CG: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का हाल, आंधी-बारिश के साथ...

Weather Of CG: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का हाल, आंधी-बारिश के साथ ओले भी गिरे

India News CG (इंडिया न्यूज़), Weather Of CG: द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है और विभिन्न इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। सोमवार को गौरेल, पेंड्रा, मरवाही, खैरागढ़ समेत कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। इसी तरह दुर्ग के धमधा ब्लॉक के ग्राम पारबोड़, खपरी और जटाघर्रा में भी बर्फबारी हुई। बताया जा रहा है कि यहां शाम करीब 6 बजे से करीब 40 मिनट तक ओले गिरे।

3 डिग्री सेल्सियस मौसम में गिरावट

ओलावृष्टि के कारण यहां का नजारा किसी हिल स्टेशन से कम नहीं लग रहा था। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 36 घंटों में राज्य के विभिन्न इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। बारिश का क्षेत्र मुख्य रूप से कांकेर जिला और उससे लगे बालोद, धमतरी, कोंडागांव और अन्य इलाके होंगे। अगले 2 दिनों में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयेगी।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ट्रफ रेखा दक्षिणी तमिलनाडु से पश्चिमी विदर्भ तक 0.9 किमी ऊंचाई तक फैली हुई है। अब प्रदेश में प्रचुर मात्रा में नमी आ रही है, जिसके प्रभाव से मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। बुधवार तक राज्य में मौसम का मिजाज ऐसा ही बने रहने की संभावना है। उसके बाद मौसम का मिजाज बदल जाएगा।

रायपुर में शाम को मौसम का मिजाज बदल गया

देर शाम रायपुर में भी मौसम का मिजाज बदला और आंधी के साथ कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मंगलवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। ठंडी हवाएं चलने से उमस से भी कुछ राहत मिली। रायपुर का अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम था।

राजनांदगांव में अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री रहा

राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दुर्ग का अधिकतम तापमान भी 35.4 डिग्री दर्ज किया गया। राज्य में सबसे अधिक तापमान एआरजी डोंगरगढ़ में 37.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो राज्य में सबसे गर्म था।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular