Tuesday, April 16, 2024
HomeJOB/Tech/EducationSarkari Naukri: 1342 पदों पर शिक्षक समेत होगी भर्ती, इस दिन से...
HomeJOB/Tech/EducationSarkari Naukri: 1342 पदों पर शिक्षक समेत होगी भर्ती, इस दिन से...

Sarkari Naukri: 1342 पदों पर शिक्षक समेत होगी भर्ती, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई

India News CG (इंडिया न्यूज़), Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन द्वारा एक भर्ती अधिसूचना जारी की गई है। जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट oav.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होगी। जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है।

इस भर्ती के जरिए प्रिंसिपल और शिक्षकों के 1342 पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों इस अभियान के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 2 मई 2024 निर्धारित की गई है।

उम्र सीमा

प्रिंसिपल पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 50 वर्ष होनी चाहिए। जबकि न्यूनतम आयु 32 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। जबकि अन्य सभी पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 38 साल से कम और 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए।

चयन प्रकरिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT), इंटरव्यू और परफॉर्मेंस टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क?

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। प्रिंसिपल पद पर आवेदन करने वाले सामान्य और SEBC उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 2000 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, आवेदन करने वाले SC, ST, PWD उम्मीदवारों को 1250 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। शिक्षक पद के लिए आवेदन करने वाले यूआर और एसईबीसी उम्मीदवारों को 1500 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। फीस 1,000 रुपये है।

किस तरह करें अप्लाई

  1. कैंडिडेट्स आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट oav.edu.in पर जाएं।
  2. फिर कैंडिडेट्स होम पेज पर संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब कैंडिडेट्स अपना रजिस्ट्रेशन करें।
  4. इसके बाद कैंडिडेट्स आवेदन करें।
  5. फिर कैंडिडेट्स आवेदन पत्र भरें।
  6. अब कैंडिडेट्स आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  7. फिर कैंडिडेट्स आवेदन पत्र को सबमिट करें।
  8. अंत में कैंडिडेट्स फॉर्म डाउनलोड कर उसका प्रिंट ले लें।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular