Monday, April 15, 2024
HomeTechElon Musk: Elon Musk की Neuralink का कमाल, अब बिना छुए चलेगा...
HomeTechElon Musk: Elon Musk की Neuralink का कमाल, अब बिना छुए चलेगा...

Elon Musk: Elon Musk की Neuralink का कमाल, अब बिना छुए चलेगा माउस

Elon Musk: Elon Musk की Neuralink का कमाल, अब बिना छुए चलेगा माउस

India News (इंडिया न्यूज़), Elon Musk: Elon Musk ऐसे व्यक्ति हैं जो वास्तव में बहुत अच्छे काम करते हैं। उन्होंने हाल ही में बताया कि कैसे उनकी कंपनी, Neuralink, किसी के दिमाग में एक विशेष चिप डालती है। अब, वह व्यक्ति केवल इसके बारे में सोचने मात्र से कंप्यूटर माउस को चला सकता है! Musk ने यह भी बताया कि उनकी कंपनी आगे क्या करेगी।

Elon Musk: Neuralink का कमाल

रॉयटर्स नाम की एक न्यूज साइट के मुताबिक एलन मस्क ने एक सोशल मीडिया वेबसाइट पर घटी एक अनोखी घटना के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा बनाया गया एक विशेष कार्यक्रम वास्तव में अच्छा काम करता है और किसी को बेहतर बनाने में मदद करता है। उस व्यक्ति को कोई समस्या नहीं हुई और वह कंप्यूटर माउस को केवल उसके बारे में सोचने मात्र से हिलाने में सक्षम था, वह भी अपने हाथों से उसे छुए बिना।

Elon Musk:  Musk ने बताया कि Neuralink का अगला कदम

Musk की कंपनी Neuralink ने खुलासा किया है कि उसका मकसद मबड़ा है। Musk ने बताया कि Neuralink का अगला कदम और भी ज्यादा मुश्किल प्रोब्लम से इंटरैक्ट करना है। इससे पहले जनवरी में  Musk ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर Neuralink का लक्ष्य बताते हुए कहा, ‘केवल सोचने मात्र से, आपके फ़ोन या कंप्यूटर और उनके माध्यम से लगभग किसी भी उपकरण का नियंत्रण सक्षम हो जाता है। आरंभिक उपयोगकर्ता वे होंगे जो अपने अंगों का उपयोग खो चुके होंगे। कल्पना करें कि क्या स्टीफन हॉकिंग एक स्पीड टाइपिस्ट या नीलामीकर्ता से भी अधिक तेजी से संवाद कर सकते थे। यही लक्ष्य है।

ये भी पढ़ें

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular