Monday, May 20, 2024
Homeरायगढ़NEET में छत्तीसगढ़ के टॉपर बने ओमप्रभु साहू, देश में 44वीं रैंक,...
Homeरायगढ़NEET में छत्तीसगढ़ के टॉपर बने ओमप्रभु साहू, देश में 44वीं रैंक,...

NEET में छत्तीसगढ़ के टॉपर बने ओमप्रभु साहू, देश में 44वीं रैंक, घर में चोरी

इंडिया न्यूज़, Raigarh News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में रहने वाले ओमप्रभु साहू ने प्रदेश में NEET परीक्षा में टॉप किया है। (NEET Result) उन्होंने 720 अंक प्राप्त कर करीब 99.9 प्रतिशत अंक हासिल किए है। जिसके चलते ओमप्रभु साहू की पुरे भारत में 44वीं रैंक (44th rank in India) है। ओमप्रभु ने ने कहा कि वह घर में रहकर ही NEET EXAM की तैयारी करता था।

(NEET Result) उन्होंने ऑनलाइन मध्य से भी पढ़ाई की। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मेरी सफलता में मेरे बहन और भाई ने मेरी बहुत सहायता की है। ओमप्रभु ने कहा कि उनके भाई -बहन हैदराबाद में IIT कर रहे है। जबकि उनकी बड़ी बहन स्नेहा साहू भुवनेश्वर में डेंटिस्ट है। जिसके मार्गदर्शन पर ही उन्होंने नीट के लिए अभ्यास किया।

किसी टॉपिक से डरना नहीं: ओमप्रभु

जो भी अभ्यर्थी अब नीट की तैयारी कर रहे है। ओमप्रभु ने उन्हें सुझाव देते हुए कहा कि, विषय या टॉपिक चाहे कितना ही मुश्किल हो उससे डरना और घबराना नहीं चाहिए। कामयाब होने का कोई भी शार्ट रास्ता नहीं है। इसलिए लगातार मेहनत करनी चाहिए। जो कार्य आज करना है उसे आज ही करे कल पर न टाले। ओमप्रभु ने बताया कि उन्होंने 10वीं क्लास के पेपर के बाद से ही NEET एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी थी। लेकिन महामारी के कारण उन्हें ऑनलाइन क्लास लगानी पढ़ी।

लक्ष्य न्यूरोसर्जन (Omprabhu Sahu) 

ओमप्रभु ने बताया कि वह न्यूरो सर्जन बनना चाहता है। बनने के बाद जिले में ही अपनी सेवाएँ देना चाहता है। उन्होंने जब डॉक्टर बनने की ठानी थी तभी से उन्होंने यह सोचा था कि वह अपने शहर में ही सेवाएँ देगा। हालांकि अब वह दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) में पढ़ना चाहता है जहां उनका सिलेक्शन हो गया है।

30 लाख के गहने चोरी (Omprabhu Sahu) 

(30 lakh jewelery stolen) हालांकि जहां एक तरफ  नीट स्टेट टॉपर बनने की खुशी है तो दूसरी तरफ घर में से गहनों समेत करीब 30 लाख की चोरी हो गई है। उन्होंने बताया की वह 6 सितंबर को राजधानी रायपुर में थे वहां से लौटने के बाद उन्होंने घर का ताला टूटा हुआ देखा। जिससे कुछ अनहोनी का अंदाजा हुआ अंदर जाकर देखा तो अलमारी का भी ताला टूटा हुआ था। जिसमें से हीरे की अंगूठी समेत सोने के सिक्के गायब थे। हालांकि उन्होंने मामला दर्ज करवा दिया है। ओमप्रभु कहा कि यह पैसे बहन कि शादी के लिए घर रखे हुए थे। इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू, CM भूपेश बघेल भी शामिल

यह भी पढ़ें : 15 दिन से चल रहा अनियमित कर्मचारियों का आंदोलन खत्म, 3 दिन से सड़क पर बैठे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular