Tuesday, April 16, 2024
HomeNationalSonam Wangchuk: 3 इडियट्स में आमिर खान के किरदार से इंस्पायर करने...
HomeNationalSonam Wangchuk: 3 इडियट्स में आमिर खान के किरदार से इंस्पायर करने...

Sonam Wangchuk: 3 इडियट्स में आमिर खान के किरदार से इंस्पायर करने वाले सोनम वांगचुक 21 दिन के उपवास पर, जानें क्या है वजह

India News ( इंडिया न्यूज ) Sonam Wangchuk: इंजीनियर और इनोवेटर सोनम वांगचुक जो बॉलीवुड फिल्म 3 इडियट्स में आमिर खान के चरित्र फुंसुख वांगडू के पीछे की प्रेरणा थे, वो मंगलवार 5 मार्च से 21 दिन के उपवास हैं। वो केंद्र से छठी अनुसूची को लागू करने और लद्दाख को राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर अनशन पर बैठ गए हैं।

लेह के एनडीएस स्टेडियम में कर रहे अनशन 

वांगचुक और उनके साथ अन्य स्थानीय लोग लेह के एनडीएस स्टेडियम में रह रहे हैं। वो रात के दौरान ठंड का सामना करते हुए वहां रह रहे हैं। बता दें कि इस जगह का तापमान -16 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला गया है।

बीजेपी की तरफ से किया गया था वादा 

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों के साथ 2020 के स्थानीय हिल काउंसिल चुनावों के दौरान, भारतीय जनता पार्टी ने लद्दाख के लिए छठी अनुसूची का वादा किया था। वहीं वांगचुक ने बताया कि जब यह 2019 में केंद्र शासित प्रदेश बन गया, तो लोगों के सामने मुद्दा यह था कि अब हम इन पहाड़ों को व्यापारिक शार्क, खनन लॉबी और औद्योगिक लॉबी से कैसे सुरक्षित रख सकते हैं। सौभाग्य से, भारत सरकार और भाजपा ने इसमें कदम उठाया

मांग को हल करने की कोशिश 

वांगचुक ने कहा कि वह मौजूदा स्थिति को अहिंसक तरीके से हल करने की कोशिश में महात्मा गांधी के सिद्धांत का पालन कर रहे थे।  साथ ही  यह सुनिश्चित करने के लिए कि सरकार ने नोटिस लिया और तुरंत कार्रवाई की, उन्होंने खुद पर कष्ट उठाया।

Also Read: CG News: ‘किसान महाकुंभ’ में राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, रााम मंदिर को लेकर कही ये बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular