Monday, April 15, 2024
Homeकाम की बातHealth Tips: ऑफिस में बैठकर लगातार काम करना हो सकता है खतरनाक!...
Homeकाम की बातHealth Tips: ऑफिस में बैठकर लगातार काम करना हो सकता है खतरनाक!...

Health Tips: ऑफिस में बैठकर लगातार काम करना हो सकता है खतरनाक! स्वस्थ रहने के लिए करें ये काम

India News (इंडिया न्यूज़), Health Tips: ऑफिस में काम की टेंशन को लेकर हम अक्सर भूल जाते है अपने लिए टाइम निकलना। खुद के लिए समय निकलना आजकल की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में असंभव हो गया है। लोग पूरे  दिन ऑफिस कि डेस्क पे काम करते रहते है , कंप्यूटर और स्क्रीन के आगे बैठे रहते है बहुत देर देर तक बिना कोई  ब्रेक लिए। आप जान ले ऐसा करना आपकी सेहत के लिए अच्छा नहीं है यह बहुत  नुकसान दायक है।

8 घंटे की नींद ले

प्रयाप्त नींद बहुत जरुरी है एक थकान भरे दिन के बाद रिकवरी के लिए। जिस से आप सुबह फ्रेश फील करे और सुपर एनर्जेटिक। प्रॉपर नींद न लेने की वजह से आपकी सेहत को बहुत नुकसान और परेशानिया का सामना करना  है।

ब्रेकफास्ट करके ऑफिस हमेशा जाएं

हमे कभी भी अपना ब्रेकफास्ट स्किप नहीं करना चहिए। ब्रेकफास्ट ना खाने की वजह से हमारे शरीर में एनर्जी की कमी व अस्वस्थ महसूस होने लगता है। कुछ ना खाने की वजह से हमे चिड़चिड़ा भी महसूस होने लगता है। सुबह सुबह चाय कॉफ़ी के अलावा आप कुछ हेल्थी खाये और अपना डाइट स्वास्थ रखे।

लंबे समय तक ऑफिस में बैठे रहने से बचें

काम के समय बीच-बीच में ब्रेक लेना चहिए है। इस से इससे आपके शरीर का बॉडी पोस्चर सही रहता है। हमे अपनी बॉडी को थोड़ा टहलाने की भी जरूरत होती है। हमे हमे थोड़ी धुप भी लेनी चहिए,जिससे प्रकृति से हमे ऊर्जा मिलती रही और हम तरोताजा महसूस करते रहे।

ऑफिस में अवॉयड करे उन्हेअल्थी खाना

घर से लंच लेजाने को सोचो जो की आपके स्वस्थ्य के लिए बहुत सेहत मंद है। कोशिश करे की ऑफिस में भूक लगने पे आप कोई उन्हेअल्थी खाना ना खाये। घर से सलाद और फल फ्रूट लेकर आये। इससे आपकी भूक भी शांत  रहेगी और आप स्वस्थ भी रहेंगे।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular