Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढChhattisgarh News: चिंतामणि महाराज पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा - BJP...
Homeछत्तीसगढChhattisgarh News: चिंतामणि महाराज पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा - BJP...

Chhattisgarh News: चिंतामणि महाराज पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा – BJP में जाते ही सारे दाग…

India News (इंडिया न्यूज़),Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने से सोमवार को सरगुजा सीट से बीजेपी उम्मीदवार चिंतामणि महाराज के साथ ईडी पर भी जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने चिंतामणि पर निशाना साधते हुए कहा कि ईडी ने कथित कोयला लेवी घोटाले में लाभार्थी के रूप में नामित किया था, लेकिन बीजेपी ज्वाइन करने के बाद उन्हें क्लीन चिट मिल गई। पिछले साल कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में टिकट देने से मना कर दिया था जिसके बाद उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है।

इन लोगों के नाम शामिल 

ईडी के एक पत्र के आधार पर कथित कोयला लेवी घोटाले में केस दर्ज किया था। ईडी पिछले 3 सालों से मामले की जांच कर रही है। एसीबी द्वारा दर्ज मामले में पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक यूडी मिंज, गुलाब कमरो, चंद्रदेव प्रसाद राय, शिशुपाल सोरी और बृहस्पत सिंह, आईएएस अधिकारियों समीर बिश्नोई और रानू साहू तथा अधिकारी सौम्या चौरसिया समेत 35 लोगों के नाम शामिल हैं।

चिंतामणि महाराज पर लगा ये आरोप 

सुशील आनंद शुक्ला ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पत्र में ईडी ने इस तथाकथित कोयला घोटाले को लेकर विस्तृत ब्यौरा भी दिया और इसमें कुछ लोगों के नाम भी हैं, जिनके खिलाफ केस दर्ज करने की बात कही थी। इस पत्र में में ईडी ने जिन लोगों को नामजद किया है, उन्हें कथित तौर पर प्राप्त हुई राशि का उल्लेख भी किया है। इसी लिस्ट में विधायक चिंतामणि महाराज के नाम का उल्लेख करते हुए 5 लाख लिए जाने का दावा किया गया।

साथ ही उन्होंने कहा कि ईडी के इस पत्र के आधार पर 17 जनवरी 2024 को दर्ज एसीबी की प्राथमिकी में चिंतामणि महराज का नाम नहीं है। चिंतामणि महाराज अब भाजपा में शामिल होकर सरगुजा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार है। मोदी की वाशिंग मशीन में डालने के बाद उनके सारे पाप धुल गए हैं। कमल छाप का ताबीज पहनकर वे ईमानदार हो गए हैं।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular